IPL 2024: आईपीएल की शुरुआत से पहले दिल्ली कैपिटल्स को एक और झटका, बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी

IPL 2024: आईपीएल की शुरुआत से पहले ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम को दोहरा झटका लग चुका है. टीम के शानदार बल्लेबाज हैरी ब्रूक के हाल ही में टीम से नाम वापस लेने के बाद अब साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एन्गिडी ने टीम से बाहर हो गए हैं.

JBT Desk
JBT Desk

IPL 2024: देश में इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)  की शुरुआत 22 मार्च से होने जा रही है. ऐसे में ऋषभ पंत एक साल बाद फिर से आईपीएल खेलने के लिए बिल्कुल तैयार हैं. पंत के हाथों में इस बार दिल्ली की कमान होगी. लेकिन उनकी वापसी से पहले ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम को दोहरा झटका लग चुका है. टीम के शानदार बल्लेबाज हैरी ब्रूक के हाल ही में टीम  से नाम वापस लेने के बाद अब एक और बेहतरीन खिलाड़ी ने टीम से अपना नाम वापस ले लिया है. बता दें कि  साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एन्गिडी आईपीएल-2024 से बाहर हो गए हैं. इसकी जानकारी आईपीएल की तरफ से शुक्रवार को एक बयान जारी कर दी गई. 

इस कारण हुए बाहर

एन्गिडी के इस बार आईपीएल नहीं खेलने के पीछे की वजह चोट लगना बताया जा रहा है. इस दौरान दिल्ली कैपिटल्स की टीम को बड़ा झटका लगा है. क्योंकि एन्गिडी अपनी शानदार गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. बता दें कि एन्गिडी चेन्नई सुपर किंग्स के दो खिताबी जीते हुए मुकाबलों का भी हिस्सा रह चुके हैं. 2022 में वह चेन्नई से दिल्ली में आ गए थे. उन्होंने कुल 14 आईपीएल मैच खेले हैं जिसमें 25 विकेट झटके हैं 

एन्गिडी की जगह शामिल हुआ ये खिलाड़ी 

एन्गिड के आईपीएल 2024 से बाहर होने के बाद अब दिल्ली कैपिटल्स ने ऑस्ट्रेलिया के युवा ऑल राउंडर जैक फ्रेसर मैक्गर्क को टीम का हिस्सा बनाया है. वह पहली बार आईपीएल मैच खेलेंगे. लेकिन एन्गिडी की जगह फ्रेसर को टीम में शामिल करना थोड़ा सोचने पर मजबूर करता है. एन्गिडी तेज गेंदबाज हैं. वहीं फ्रेसर एक बल्लेबाज हैं और लेग स्पिन भी फेंक सकते हैं. वह दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं. ऑस्ट्रेलिया के लिए वह दो वनडे मैच खेल भी चुके हैं लेकिन अभी तक टी20 डेब्यू नहीं किया है. हाल ही में उन्होंने बिग बैश लीग में हिस्सा लिया था और जमकर धमाल मचाया था.

आईपीएल में बतौर कप्तान वापसी कर रहे हैं पंत 

पंत आईपीएल के सीजन 2024 में बतौर कप्तान वापसी कर रहे हैं. बता दें, कि उनका 30 दिसंबर 2022 को एक कार एक्सीडेंट हो गया था, जिसके चलते वह लंबे समय से क्रिकेट से दूर चल रहे थे. उनको लिगामेंट इंजुरी हुई थी जिसकी उन्होंने सर्जरी कराई थी. इसी कारण वह पिछला आईपीएल नहीं खेल पाए थे . 

calender
15 March 2024, 09:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो