ENG vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ जो रूट ने किया कमाल, इस खास फेहरिस्त में बनाई जगह

ENG vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ इंग्लिश खिलाड़ी जो रूट ने खास फेहरिस्त में अपनी जगह बना ली है. दरअसल जो रूट ने अफगानिस्तान के 4 बल्लेबाजों के कैच लपके.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

ENG vs AFG, Most catches in a World Cup match: अफगानिस्तान के खिलाफ इंग्लिश खिलाड़ी जो रूट ने खास फेहरिस्त में अपनी जगह बना ली है. दरअसल जो रूट ने अफगानिस्तान के 4 बल्लेबाजों के कैच लपके. जो रूट ने इब्राहिम जदरान, मोहम्मद नबी, राशिद खान और मुजीब उर रहमान का कैच पकड़ा.

इस तरह जो रूट विश्व कप मुकाबलों में बतौर फील्डर सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले खिलाड़ियों की खास फेहरिस्त में शामिल हो गए हैं. वहीं जो रूट से पहले मोहम्मद कैफ समेत 4 खिलाड़ियों ने ये कमाल किया है.

इन खिलाड़ियों ने किया है ये कमाल -

बता दें कि भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने बतौर फील्डर विश्व कप मैच में पहली बार 4 कैच पकड़ने का कमाल किया था. मोहम्मद कैफ ने विश्व कप 2003 में श्रीलंका के खिलाफ 4 कैच पकड़े थे. भारत-श्रीलंका के बीच यह मुकाबला जोहांसबर्ग में खेला गया था.

इसके बाद विश्व कप 2015 में 2 खिलाड़ियों ने यह कारनामा किया था. बांग्लादेश के सौम्या सरकार ने स्कॉटलैंड के खिलाफ 4 कैच लपके. बांग्लादेश और स्कॉटलैंड के बीच यह मुकाबला नेल्सन में खेला गया था. विश्व कप 2015 में ही पाकिस्तान के उमर अकमल ने आयरलैंड के खिलाफ बतौर फील्डर 4 कैच पकड़ने का कमाल किया था. पाकिस्तान और आयरलैंड के बीच यह मुकाबला एडिलेड में खेला गया था.

इस खास फेहरिस्त में शामिल हुए रूट -

वहीं इसके बाद विश्व कप 2019 में इंग्लैंड के क्रिस वोक्स ने पाकिस्तान के खिलाफ 4 कैच पकड़े थे. पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच यह मुकाबला नॉटिंगघम में खेला गया था. अब जो रूट ने इस कारनामे को दोहराया है. इस तरह जो रूट विश्व कप मैच में बतौर फील्डर 4 कैच लपकने वाले पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं.

calender
15 October 2023, 10:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो