ENG vs AFG: अफगानिस्तान ने किया बड़ा उलटफेर, इंग्लैंड को 69 रन से हराया, मुजीब-राशिद ने झटके 3-3 विकेट

ENG vs AFG: राशिद खान, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी की सधी हुई गेंदबाजी के दम पर अफगानिस्तान ने इंग्लैंड को 69 रनों से मात देकर विश्व कप 2023 का पहला और बड़ा उलटफेर किया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, ENG vs AFG Full Match Highlights: विश्व कप 2023 का 13वां मुकाबला इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में राशिद खान, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी की सधी हुई गेंदबाजी के दम पर अफगानिस्तान ने इंग्लैंड को 69 रनों से मात देकर विश्व कप 2023 का पहला और बड़ा उलटफेर किया है. इंग्लैंड के खिलाफ अफगानिस्तान की टीम को किसी भी फॉर्मेट में यह पहली जीत नसीब हुई है.

बता दें कि अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज की 80 रनों की पारी की बदौलत 284 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए थे. जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 40.3 ओवर में महज 215 रनों पर सिमट कर रह गई. इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन हैरी ब्रूक ने बनाए. उन्होंने 61 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 66 रनों की पारी खेली, लेकिन वह अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे. 

वहीं अफगानिस्तान से मिले 285 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरुआत निराशाजनक रही. दूसरे ही ओवर में जॉनी बेयरस्टो मात्र 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. बेयरस्टो को फजलहक फारूकी ने अपना शिकार बनाया. इसके बाद जो रूट 17 गेंदों का सामना कर 2 चौकों की मदद से 11 रन बनाकर चलते बने. उन्हें मुजीब उर रहमान ने पवेलियन की राह दिखाई.

इसके बाद ज्यादा देर अफगान स्पिनर्स का सामना नहीं कर सके और वह 39 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 32 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए. इसके बाद इंग्लैंड को संभलने का मौका नहीं मिला और टीम नियमति अंतराल पर अपने विकेट गंवाती रही. वहीं एक छोर पर खड़े हैरी ब्रूक लगातार रन बना रहे थे. हालांकि ब्रूक के अलावा इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक पाया.

इस दौरान जोस बटलर 09 रन, लियाम लिविंग्सटोन 10 रन, सैम करण 10 रन और क्रिस वोक्स 09 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके बाद शानदार अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैरी ब्रूक भी पवेलियन लौट गए. ब्रूक ने 61 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 66 रन की पारी खेली. आखिर में आदिल रशीद ने 13 गेंदों में 22 रन, मार्क वुड ने 22 गेंदों में 18 रन बनाकर आउट हुए. वहीं रीस टॉप्ले 7 गेंदों में 15 रन बनाकर नाबाद रहे.

वहीं अफगानिस्तान के लिए राशिद खान और मुजीब उर रहमान ने 3-3 विकेट अपने नाम किए. वहीं मोहम्मद नबी को दो कामयाबी मिली. इसके अलावा नवीन उल हक और फारुकी को 1-1 सफलता मिली.

calender
15 October 2023, 09:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो