ENG vs AFG: अफगानिस्तान ने इंग्लैंड को दिया 285 रनों का लक्ष्य, गुरबाज-इकराम ने लगाया अर्धशतक

ENG vs AFG: अफगानिस्तान की टीम ने इंग्लैंड के सामने 285 रनों का लक्ष्य रखा है. इस मुकाबले में अफगान टीम के लिए रहमनुल्लाह गुरबाज ने सबसे ज्यादा 57 गेंदों पर 80 रन की पारी खेली.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, ENG vs AFG Innings Highlight: विश्व कप 2023 का 13वां मुकाबला इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगान टीम ने इंग्लैंड के सामने 285 रनों का लक्ष्य रखा है. अफगानिस्तान की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 49.5 ओवर में 284 रन पर ढेर हो गई.

इस तरह इंग्लैंड के सामने जीतने के लिए 285 रनों का लक्ष्य है. अफगानिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरबाज ने सबसे ज्यादा रन बनाए. रहमनुल्लाह गुरबाज ने 57 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौके और 4 छक्कों की मदद से 80 रन की पारे खेली. गुरबाज के अलावा इकराम अली खिल ने भी अर्धशतक लगाया. इकराम अलीखिल ने 66 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 58 रन की शानदार पारी खेली.

रहमनुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जदरान ने दी अच्छी शुरूआत -

बता दें कि इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के आई अफगानिस्तान की शुरूआत शानदार रही. अफगानिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जदरान के बीच पहले विकेट 16.4 ओवर में 114 रन की साझेदारी देखने को मिली.

हालांकि इसके बाद अफगान बल्लेबाज नियमित अंतराल पर आउट होते रहे. अफगान टीम के 6 बल्लेबाज 190 रनों के स्कोर पर पवेलियन वापस लौट चुके थे. लेकिन इसके बाद लोअर ऑर्डर के बल्लेबाजों ने टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया.

इंग्लैंड का गेंदबाजी आक्रमण -

वहीं इंग्लैंड के लिए आदिल रशीद सबसे सफल गेंदबाज रहे. आदिल रशीद ने 10 ओवर में 42 रन खर्च करते हुए 3 विकेट अपने नाम किए. वहीं तेज गेंदबाज मार्क वुड ने 2 विकेट हासिल किए. इसके अलावा लियम लिविंगस्टोन, रीस टॉपले और जो रूट को 1-1 सफलता मिली.

calender
15 October 2023, 06:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो