Joe Root: जो रूट ने संन्यास को लेकर दी प्रतिक्रिया, बोले- 'मैं अभी भी और चार साल खेलना चाहता हूं'

World Cup 2023: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज जो रूट ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की अटकलों को एकदम से खारिज कर दिया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज जो रूट ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की अटकलों को एकदम से खारिज कर दिया है. जो रूट को लेकर अफवाहें उड़ रही थी कि मौजूदा विश्व कप उनके करियर का आखिरी वनडे विश्व कप हो सकता है.

अब रूट ने अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में खुलासा किया है, अभी उनका वनडे फॉर्मेट से संन्यास लेने का कोई प्लान नहीं है. बता दें कि विश्व कप में इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच खेले जाने वाले मुकाबले से पहले जो रूट ने एक स्पोर्ट्स चैनल को एक इंटरव्यू दिया.

जिसमें रूट ने कहा, "मैं अभी भी और चार साल खेलना चाहता हूं. परिस्थितियां हमेशा बदलती रहती हैं, लेकिन जब तक मैं खेलने के लिए अच्छा नहीं हूं, तब तक टीम में मैं खुद को ना खेलते हुए नहीं देख सकता हूं."

जो रूट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अभी नहीं लेंगे संन्यास -

वहीं जो रूट के इस बयान से यह स्पष्ट हो गया है कि मौजूदा विश्व कप के बाद वो संन्यास की घोषणा नहीं करेंगे. इसके अलावा आने वाले चार साल तक क्रिकेट खेलने का मतलब है कि वह अपनी टीम के लिए विश्व कप 2027 भी खेलना चाहते हैं. इस विश्व कप में इंग्लैंड की शुरुआत बेहद निराशाजनक हुई थी.

इंग्लैंड को पहले ही मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों एक बुरी हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि विश्व कप के दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने बांग्लादेश को शिकस्त देकर शानदार वापसी की थी.

इंग्लिश टीम के दिग्गज बल्लेबाज ने उसके बारे में बात करते हुए कहा कि, "इस टूर्नामेंट में हर टीम थोड़ा अलग खतरा पेश कर रही है. हमें हर टीम की क्षमता के हिसाब से निपटने के लिए उसी हिसाब से खेलना होगा. हमें बस बेहतर होते रहना होगा. हमने शुरुआत अच्छी नहीं की, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी मुकाबले में हमने शानदार क्रिकेट खेली थी."

calender
15 October 2023, 09:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो