KKR vs PBKS: पंजाब के खिलाफ मिली रोमांचक जीत के बाद बेहद खुश नजर आए कप्तान नितीश राणा, इन खिलाड़ियों की करी जमकर तारीफ

कप्तान नितीश राणा ने कहा कि, जब मैं और वेंकटेश अय्यर बल्लेबाजी कर रहे थे तो हम मुकाबले को अंत तक ले जाना चाहते थे। बीच-बीच में कुछ ओवर को हम बड़ा भी बनाने के लिए देख रहे थे। रिंकू सिंह ने इस सीजन बेहद शानदार खेल दिखाया है, तो हमें विश्वास था।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 के 53वें मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स की भिड़ंत पंजाब किंग्स के साथ हुई। इस मुकाबले को कोलकाता ने पांच विकेट से अपने नाम किया। पंजाब किंग्स ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 179 रन का लक्ष्य खड़ा किया।

पंजाब की तरफ से कप्तान शिखर धवन ने 47 गेंदों का सामना करते हुए 57 रन की पारी खेली। वहीं जितेश शर्मा और शाहरुख खान ने 21-21 रन का योगदान दिया। कोलकाता की तरफ से वरुण चक्रवर्ती ने चार ओवरों में 26 रन खर्च कर 3 विकेट चटकाए।

नितीश राणा ने की रिंकू और रसल की तारीफ -

मुकाबला खत्म होने के बाद मैच प्रेजेंटेशन में कप्तान नितीश राणा ने कहा कि, "जब मैं और वेंकटेश अय्यर बल्लेबाजी कर रहे थे तो हम मुकाबले को अंत तक ले जाना चाहते थे। बीच-बीच में कुछ ओवर को हम बड़ा भी बनाने के लिए देख रहे थे। रिंकू सिंह ने इस सीजन बेहद शानदार खेल दिखाया है, तो हमें विश्वास था।"

उन्होंने आगे कहा, "बाकी मैं आंद्रे रसल से हमेशा कहता हूं कि वह इस सीजन हमें कम से कम एक मुकाबला जिताने वाले हैं, वह एक मुकाबला आज ही था।" नितीश ने आगे कहा कि, "रिंकू सिंह के बारे में जब भीड़ 'रिंकू-रिंकू' चिल्लाती है, तो मेरे रोंगटे खड़े हो जाते हैं। मैं उससे बस यही कहता हूं कि वह अपने ऊपर विश्वास रखे क्योंकि जो उसने किया है वह बड़े से बड़े खिलाड़ी नहीं कर सकते।"

रिंकू सिंह के बल्ले से निकले विजयी रन -

बता दें कि इस लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता नाईट राइडर्स की तरफ से कप्तान नितीश राणा ने 38 गेंदों का सामना करते हुए 51 रन की पारी खेली। वहीं जेसन रॉय ने 24 गेंदों का सामना कर 38 रन बनाए। हालांकि, इस मुकाबले में आंद्रे रसल ने 23 गेंदों पर 42 रन की आतिशी पारी खेली। वहीं रिंकू सिंह ने 10 गेंदों का सामना करते हुए 21 रन महत्वपूर्ण पारी खेली।

कोलकाता नाईट राइडर्स को आखिरी ओवर में 6 गेंदों पर 6 रन की दरकार थी। अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी की। इस मुकाबले की अंतिम गेंद पर 2 रन की आवश्यकता थी, लेकिन रिंकू ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर मुकाबले को कोलकाता नाईट राइडर्स की झोली में डाल दिया।

calender
09 May 2023, 10:05 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो