विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए केएल राहुल के रिप्लेसमेंट का हुआ ऐलान, इन तीन खिलाड़ियों को भी मिला मौका

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल चोट की वजह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर हो गए हैं। ईशान किशन को राहुल के रिप्लेसमेंट के रूप में टीम में शामिल किया गया है। वहीं, सूर्यकुमार यादव, रुतुराज गायकवाड़ और मुकेश कुमार को स्टैंड बॉय खिलाड़ी के रूप में रखा गया है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल चोट की वजह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर हो गए हैं। ईशान किशन को राहुल के रिप्लेसमेंट के रूप में टीम में शामिल किया गया है। वहीं, सूर्यकुमार यादव, रुतुराज गायकवाड़ और मुकेश कुमार को स्टैंड बॉय खिलाड़ी के रूप में रखा गया है। BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने इस बात की जानकारी ट्वीट करते हुए दी है।

राहुल की जगह ईशान किशन टीम में शामिल -

IPL 2023 में फील्डिंग करते वक्त केएल राहुल अपनी दाहिनी जांघ को चोट पहुंचा बैठे थे, जिसकी वजह से राहुल को WTC फाइनल से बाहर होना पड़ा। राहुल को सर्जरी से गुजरना पड़ेगा। राहुल की जगह ईशान किशन को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। बता दें कि ईशान किशन को बांग्लादेश के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज के लिए भी भारतीय टीम में शामिल किया गया था, मगर प्लेइंग इलेवन में ईशान को मौका नहीं मिला था।

सूर्या, रुतुराज और मुकेश की चमकी किस्मत -

वहीं ईशान किशन के अलावा स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव, रुतुराज गायकवाड़ और मुकेश कुमार को भी स्टैंड बॉय खिलाड़ी के रूप में टीम में शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में सूर्यकुमार ने अपना टेस्ट डेब्यू किया था, लेकिन सूर्या महज 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। रुतुराज गायकवाड़ को IPL 2023 में शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से द ओवल स्टेडियम पर खेला जाएगा।

ईशान का IPL 2023 में प्रदर्शन -

IPL 2023 में ईशान किशन का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) के 16वें सीजन में खेले 10 मुकाबलों में ईशान किशन के बल्ले से 136 के स्ट्राइक रेट से कुल 293 रन निकले हैं। मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए ईशान ने इस सीजन मात्र दो अर्धशतक जड़े हैं और वह रनों के लिए संघर्ष करते हुए नजर आए हैं।

calender
08 May 2023, 06:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो