KKR vs PBKS: ईडन गार्डन्स के मैदान में रहता है बल्लेबाजों का बोलबाला, होती है चौके और छक्कों की बरसात

कोलकाता के ईडन गार्डन्स के मैदान पर चौके और छक्कों की जमकर बरसात होती है। बता दें कि इस मैदान पर बल्लेबाजों का बोलबाला रहता है और गेंद बल्ले पर बहुत अच्छे से आती है और इसके साथ ही यहां की आउटफील्ड भी बहुत तेज है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 के 53वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की भिड़ंत पंजाब किंग्स के साथ होगी। कोलकाता नाईट राइडर्स को प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए हर हाल में जीत हासिल करनी होगी। इस सीजन में हुए पहले मुकाबले में पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाईट राइडर्स को 7 रन से मात दी थी।

कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए जीत जरूरी -

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आखिरी मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को मात दी थी। IPL 2023 में कोलकाता नाईट राइडर्स ने अब तक खेले 10 मुकाबलों में से सिर्फ चार मुकाबलों में जीत हासिल की है, जबकि 6 मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। बल्लेबाजी में आखिरी मुकाबले में कप्तान नीतीश राणा और रिंकू सिंह ने अच्छी पारी खेली थी, तो वहीं जेसन रॉय और वेंकटेश अय्यर भी अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं।

गेंदबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे कप्तान धवन -

बता दें कि पंजाब किंग्स के गेंदबाजों का प्रदर्शन पिछले कुछ मुकाबलों में निराशाजनक रहा है। अर्शदीप सिंह रनों पर अंकुश लगाने में असफल रहे हैं और मुंबई इंडियंस के खिलाफ आखिरी मुकाबले में अर्शदीप ने 66 रन खर्च किए थे। वहीं टीम के अन्य गेंबाज भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। हालांकि पंजाब बल्लेबाजी में शिखर धवन और प्रभसिमरन सिंह ने शानदार शुरुआत दी है, तो लियाम लिविंगस्टन भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए नाजा आए है।

ईडन गार्डन्स में होती है चौके और छक्कों की बरसात-

कोलकाता के ईडन गार्डन्स के मैदान पर चौके और छक्कों की जमकर बरसात होती है। बता दें कि इस मैदान पर बल्लेबाजों का बोलबाला रहता है और गेंद बल्ले पर बहुत अच्छे से आती है और इसके साथ ही यहां की आउटफील्ड भी बहुत तेज है। यही कारण है कि ईडन गार्डन्स के मैदान पर रनों का अंबार लगता है। इस सीजन (IPL 2023) में भी इस मैदान में काफी हाई स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं।

लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम की रहती है मौज -

इस मैदान पर लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम की फुल मौज रहती है। इस मैदान पर IPL के अब तक कुल 80 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 47 मुकाबलों में जीत लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने दर्ज की है, तो वहीं 33 मुकाबलों में बाजी पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने मारी है।

calender
08 May 2023, 04:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो