KKR vs PBKS: करो या मरो मुकाबले में पंजाब के साथ होगी कोलकाता की भिड़ंत, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

IPL 2023 के 53वें मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स की टक्कर पंजाब किंग्स के साथ होगी। कोलकाता नाईट राइडर्स को प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए ईडन गार्डन्स के मैदान पर हर हाल में जीत हासिल करनी होगी।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 के 53वें मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स की टक्कर पंजाब किंग्स के साथ होगी। कोलकाता नाईट राइडर्स को प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए ईडन गार्डन्स के मैदान पर हर हाल में जीत हासिल करनी होगी। वहीं मुंबई इंडियंस के हाथों मिली हार के बाद पंजाब किंग्स भी जीत की राह पर वापस लौटना चाहेगी।

इस सीजन कोलकाता का प्रदर्शन निराशाजनक -

IPL 2023 में कोलकाता नाईट राइडर्स ने अब तक कुल 10 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से उसे चार मुकाबलों में जीत हासिल हुई है, तो वहीं 6 में हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि, आखिरी मुकाबले में कोलकाता ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 रन से मात दी थी।

जेसन रॉय के आने से कोलकाता की बल्लेबाजी मजबूत हुई है, तो वहीं कप्तान नीतीश राणा और वेंकटेश अय्यर ने भी शानदार प्रदर्शन किया है। हैदराबाद के खिलाफ रिंकू सिंह ने 46 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी। शार्दुल ठाकुर ने गेंदबाजी में आखिरी मुकाबले में खासा प्रभावित किया था, तो युवा गेंदबाज वैभव अरोड़ा भी 2 विकेट अपने नाम किए थे।

पंजाब किंग्स की गेंदबाजी चिंता का विषय -

बता दें कि पंजाब किंग्स के लिए गेंदबाजी चिंता का विषय रही है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ आखिरी मुकाबले में टीम के गेंदबाज 215 रन के लक्ष्य का बचाव नहीं कर पाए थे। अर्शदीप सिंह भी पिछले कुछ मुकाबलों में काफी महंगे रहे हैं, मुंबई इंडियंस के खिलाफ अर्शदीप ने 3.5 ओवर में 66 रन दिए थे।

वहीं सैम करन ने भी अपने 3 ओवर में 41 रन खर्च किए थे। हालांकि इस सीजन पंजाब के बल्लेबाजों का प्रदर्शन शानदार रहा है। शिखर धवन और प्रभसिमरन सिंह टीम को अच्छी शुरुआत देने में कामयाब रहे हैं, तो पिछले मुकाबले में लियाम लिविंगस्टन ने भी बल्ले से बेहतरीन पारी खेली थी।

इस सीजन में हुए पहले मुकाबले में पंजाब किंग्स कोलकाता नाईट राइडर्स पर भारी पड़ी थी और बारिश से प्रभावित हुए मुकाबले में पंजाब ने जीत हासिल की थी। ऐसे में कोलकाता नाईट राइडर्स अपने घरेलू मैदान पर पिछली हार का हिसाब बराबर करना चाहेगी।

कोलकाता और पंजाब की संभावित प्लेइंग XI -

कोलकाता नाईट राइडर्स -

जेसन रॉय, रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, नीतीश राणा (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, शार्दुल ठाकुर, हर्षित राणा, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती।

पंजाब किंग्स -

प्रभसिमरन सिंह, शिखर धवन (कप्तान), मैथ्यू शॉर्ट, लियाम लिविंगस्टन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सैम करन, शाहरुख खान, हरप्रीत बर्रार, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस।

calender
08 May 2023, 04:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो