LSG vs MI: करो या मरो मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस की टक्कर, ऐसी हो सकती दोनों टीमों की प्लेइंग 11

IPL 2023 के 63वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। प्लेऑफ की रेस में जीवित रहने के लिए यह मुकाबला दोनों ही टीमों के नजरिए से बेहद महत्वपूर्ण है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 के 63वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। प्लेऑफ की रेस में जीवित रहने के लिए यह मुकाबला दोनों ही टीमों के नजरिए से बेहद महत्वपूर्ण है। मुंबई इंडियंस ने अपने आखिरी मुकाबले में गुजरात टाइटंस को हराया था, तो वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को उसके घरेलू मैदान में मात दी थी।

लखनऊ के लिए जीत जरूरी -

लखनऊ सुपर जायंट्स ने इस सीजन (IPL 2023) में अब तक कुल 12 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 6 मुकाबलों में टीम ने जीत दर्ज की है, तो वहीं 5 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। इस समय लखनऊ के कुल 13 अंक हैं और प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने के लिए टीम को बचे हुए दोनों ही मुकाबलों में जीत हासिल करनी होगी। आखिरी मुकाबले में लखनऊ की टीम का प्रदर्शन लाजवाब रहा था। कप्तान क्रुणाल पांड्या ने गेंद से धमाल मचाया था, तो वहीं प्रेरक मांकड़ और निकोलस पूरन ने बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया था।

शानदार लय में मुंबई की टीम -

पिछले कुछ मुकाबलों में मुंबई इंडियंस की टीम का प्रदर्शन लाजवाब रहा है। सूर्यकुमार यादव अपनी प्रचंड लय में वापस लौट चुके हैं और गुजरात के खिलाफ सूर्या ने बल्ले से खूब तबाही मचाई थी। शानदार बल्लेबाजी करते हुए सूर्या ने अपने IPL करियर का पहला शतक जड़ा था। वहीं सलामी बल्लेबाज ईशान किशन का भी बल्ला से जमकर गरज रहा हैं।

बता दें कि कप्तान रोहित शर्मा की हालिया फॉर्म टीम के लिए जरूर चिंता का विषय बनी हुई है। गेंदबाजी में पीयूष चावला महत्वपूर्ण समय पर टीम को विकेट दिलाने में अभी तक कामयाब रहे हैं, तो युवा तेज गेंदबाज आकाश मधवाल का नई गेंद के साथ आखिरी मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शन रहा था।

लखनऊ और मुंबई की संभावित प्लेइंग XI -

लखनऊ सुपर जायंट्स -

काइल मेयर्स, क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), प्रेरक मांकड़, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, क्रुणाल पांड्या (कप्तान), अमित मिश्रा, यश ठाकुर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, युद्धवीर सिंह।

मुंबई इंडियंस -

ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, नेहल वढेरा, विष्णु विनोद, टिम डेविड, कैमरून ग्रीन, क्रिस जोर्डन, जेसन बेहरेनडोर्फ, कुमार कार्तिकेय, आकाश मधवाल।

calender
16 May 2023, 05:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो