IPL 2023: शतक के बाद शुभमन गिल की विराट कोहली ने जमकर की तारीफ, कही ये बड़ी बात

गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मुकाबले में अपना पहला IPL शतक लगाया। उनकी इस पारी की विराट कोहली ने जमकर तारीफ की।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने इंडियन प्रीमियर लीग के 16 संस्करण में 15 मई को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मुकाबले में बेहद शानदार शतकीय पारी खेली। गिल ने 58 गेंदों का सामना करते हुए 101 रन की शतकीय पारी खेली, जिसमें 13 चौके और 1 छक्के शामिल रहे।

अब शुभमन गिल उन भारतीय बल्लेबाजों में शुमार हो गए हैं, जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट के साथ-साथ IPL में भी शतक लगाया है। विराट कोहली ने गिल के इस शतक के बाद उनकी जमकर तारीफ की।

वहीं गिल के शतक पर विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी शेयर करते हुए लिखा है कि, “जहां सामर्थ्य है और फिर वहीं गिल है, जाओ और अगली पीढ़ी की अगुवाई करो, भगवान तुम्हें आशीर्वाद दे।” IPL में गिल का यह पहला शतक था, इससे पहले लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में गिल ने नाबाद 94 रन की शानदार पारी खेली थी।

2023 में जमकर गरज रहा गिल का बल्ला -

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शुभमन गिल ने 2023 में अब तक एक दोहरा शतक और चार अर्धशतक लगा चुके हैं, इसमें टेस्ट, वनडे और टी20 अंतर्राष्ट्रीय तीनों ही फॉर्मेट में शामिल है। वहीं गिल ने इस साल का अपना छठा शतक IPL के माध्यम से लगाया।

IPL 2023 में ऐसा रहा है गिल का प्रदर्शन -

शुभमन गिल IPL 2023 में 13 मुकाबले खेल चुके हैं, जिसमें शानदार बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 48 की औसत और 146.19 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 576 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने एक शतक और 4 अर्धशतक भी लगाए हैं, गिल के बल्ले से 14 छक्के और 62 चौके निकले हैं।

इस सीजन टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में गिल दूसरे पायदान पर कायम हैं। वहीं शुभमन गिल ओवरऑल IPL करियर की अगर बात करें तो वो अब तक 87 मुकाबले खेल चुके हैं। इन दौरान उन्होंने 84 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 1 शतक और 18 अर्धशतक के साथ कुल 2476 रन बनाए हैं।

calender
16 May 2023, 04:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो