LSG vs MI Pitch Report: चेपॉक में बल्लेबाजों का रहेगा बोलबाला या गेंदबाजों की रहेगी मौज, जानिए पिच रिपोर्ट

चेपॉक स्टेडियम के पिच की बात करें तो यहां की विकेट स्पिन गेंदबाजों के लिए बेहद फायदेमंद है। वहीं बल्लेबाज भी खूब रन बनाते हैं। इस सीजन चेपॉक में 7 मुकाबले खेले गए। सात मुकाबलों में स्पिनर्स ने 100 विकेट प्राप्त किए हैं। वहीं बल्लेबाजों ने भी जमकर रन बनाए हैं।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 का एलिमिनेटर मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच बुधवार 24 मई को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। IPL की अंक तालिका पर नंबर 3 पर मौजूद क्रुणाल पांड्या के नेतृत्व वाली लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना चौथे नंबर की टीम रोहित की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस से होगा।

यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। अगर चेपॉक स्टेडियम के पिच की बात करें तो यहां की विकेट स्पिन गेंदबाजों के लिए बेहद फायदेमंद है। वहीं बल्लेबाज भी खूब रन बनाते हैं। इस सीजन चेपॉक में 7 मुकाबले खेले गए। सात मुकाबलों में स्पिनर्स ने 100 विकेट प्राप्त किए हैं। वहीं बल्लेबाजों ने भी जमकर रन बनाए हैं।

लखनऊ के गेंदबाजों का होगा टेस्ट -

मुंबई इंडियंस की बात करें तो इस टीम की सबसे बड़ी ताकत उसकी बल्लेबाजी है। ईशान किशन, कैमरून ग्रीन और सूर्यकुमार यादव बेहतरीन लय मे हैं। वहीं कप्तान रोहित शर्मा का भी अब लय में वापस आ चुके हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स की कोशिश होगी कि इस मुकाबले में उनके गेंदबाजों की तरफ से शानदार प्रदर्शन हो।

अगर लखनऊ के स्पिनर्स की बात करें तो इस सीजन रवि बिश्नोई और क्रुणाल पांड्या ने बेहतरीन गेंदबाजी की है। वहीं अनुभवी गेंदबाज अमित मिश्रा ने भी टीम का बखूबी साथ दिया है। बता दें कि तेज गेंदबाज नवीन उल हक और मोहसिन खान भी शानदार लय में नजर रहे हैं।

चेपॉक की पिच पर होती है रनों की बारिश -

चेपॉक की पिच पर कभी लो स्कोरिंग मुकाबला खेला जाता है, तो कभी हाई स्कोरिंग मुकाबला भी देखने को मिलता है। उम्मीद की जा सकती है कि एलिमिनेटर मुकाबले में 170-180 रन का स्कोर बन सकता है। आपको बता दें कि इस सीजन में चार बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है, लेकिन अमूमन इस विकेट पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने ज्यादा मुकाबले जीते हैं।

calender
24 May 2023, 03:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो