LSG vs MI Pitch Report: इकाना स्टेडियम में रनों को तरसते है बल्लेबाज, गेंदबाजों का रहता है बोलबाला, जानिए पिच रिपोर्ट

IPL 2023 के 63वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 के 63वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। क्रुणाल पांड्या के नेतृत्व में लखनऊ सुपर जायंट्स ने आखिरी मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को मात दी थी, वहीं रोहित की पलटन ने गुजरात टाइटंस को हराया था।

शानदार लय में लखनऊ के नवाब -

IPL 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स ने अब तक कुल 12 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से टीम को 6 में जीत दर्ज की है, तो 5 मुकाबलों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। इस समय लखनऊ के कुल 13 अंक हैं और प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का करने के लिए टीम को बचे हुए दोनों ही मुकाबलों में जीत हासिल करनी होगी।

आखिरी मुकाबले में लखनऊ का प्रदर्शन कमाल का रहा था। कप्तान क्रुणाल पांड्या ने गेंद से धमाल मचाया था, तो वहीं प्रेरक मांकड़ और निकोलस पूरन ने बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया था। मुंबई के खिलाफ भी लखनऊ इस लय को बरकरार रखना चाहेगी।

रोहित की सेना के हौसले बुलंद -

दूसरी तरफ टेबल टॉपर गुजरात टाइटंस को एकतरफा अंदाज में पीटने के बाद मुंबई इंडियंस के हौसले बुलंद हैं। सूर्यकुमार यादव अपनी प्रचंड लय में वापस लौट चुके हैं और गुजरात के खिलाफ उन्होंने धमाकेदार शतकीय पारी खेली थी। वहीं सलामी बल्लेबाज ईशान किशन का भी बल्ला से जमकर गरज रहा हैं।

हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा की हालिया फॉर्म टीम के लिए जरूर चिंता का विषय बनी हुई है। गेंदबाजी में पीयूष चावला महत्वपूर्ण समय पर टीम को विकेट दिलाने में अभी तक कामयाब रहे हैं, तो युवा तेज गेंदबाज आकाश मधवाल का नई गेंद के साथ आखिरी मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शन रहा था।

इकाना स्टेडियम में गेंदबाजों का रहता है बोलबाला -

बता दें कि लखनऊ के इकाना स्टेडियम में अभी तक खेले गए मुकाबले लो स्कोरिंग रहे हैं। वहीं बल्लेबाजों को गेंदबाजों ने बहुत तंग किया है और बल्लेबाज को एक- एक रन के लिए बहुत मशक्कत करनी पड़ी है। लखनऊ के घरेलू मैदान पर IPL 2023 में कुल 6 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से तीन मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है।

ये हैं इकाना स्टेडियम के आंकड़े -

वहीं इस सीजन इकाना स्टेडियम में पहली पारी का औसतन स्कोर 147 रहा है। लखनऊ के इस मैदान पर अभी तक एक बार भी 200 या उससे ज्यादा का स्कोर नहीं बन पाया है। गौरतलब है कि इसी मैदान पर गुजरात टाइटंस ने 135, तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 126 रन का सफलतापूर्वक बचाव किया है।

calender
16 May 2023, 06:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो