LSG vs RCB: लखनऊ के इकाना स्टेडियम में रहता है गेंदबाजों बोलबाला, टॉस की होगी अहम भूमिका, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े

IPL 2023 के 43वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ होगा। बैंगलोर को आखिरी मुकाबले में कोलकाता के हाथों हार का सामना करना पड़ा था तो वहीं लखनऊ ने पंजाब को मात दी थी।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 के 43वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स एक बार फिर एक दूसरे के आमने-सामने होंगी। इस सीजन (IPL 2023) हुआ पहला मुकाबला बेहद रोमांचक रहा था और लखनऊ ने आखिरी गेंद पर मुकाबले को अपने नाम किया था। लखनऊ सुपर जायंट्स इस समय शानदार लय में है और टीम ने आखिरी मुकाबले में पंजाब किंग्स को करारी शिकस्त दी थी।

शानदार लय में है लखनऊ की टीम -

लखनऊ का बल्लेबाजी क्रम इस समय शानदार लय में है। काइल मेयर्स ने पंजाब के खिलाफ 24 गेंदों में 54 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी, तो वहीं निकोलस पूरन ने 19 गेंदों का सामना करते हुए 45 रन बनाए थे। वहीं गेंदबाजी में लखनऊ की तरफ से यश ठाकुर ने धारदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट अपने नाम किए थे, तो नवीन उल हक ने तीन विकेट और रवि बिश्नोई ने दो विकेट झटके थे।

जीत की राह पर लौटना चाहेगी बैंगलोर -

बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आखिरी मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। कोलकाता के खिलाफ बैंगलोर के गेंदबाजों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। वहीं बल्लेबाजी में भी विराट कोहली को छोड़कर बाकी बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे।

इकाना के मैदान में गेंदबाजों का रहता है बोलबाला -

लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में गेंदबाजों का बोलबाला रहता है। इस पिच में तेज गेंदबाजों के साथ-साथ स्पिन गेंदबाज को भी काफी मदद मिलती है। लखनऊ के घरेलू मैदान में बॉल फंसकर बल्ले पर आती है और बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए बहुत मशक्कत करती पड़ती है। हालांकि, लखनऊ और बैंगलोर के मुकाबले में ओस काफी अहम भूमिका अदा कर सकती है।

आंकड़े क्या कहते हैं -

बता दें कि लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में अब तक कुल चार मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से दो मुकाबलों में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ लगी है तो दो मुकाबले में बाजी लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने मारी है। इस मैदान पर लखनऊ और गुजरात के बीच खेला गया आखिरी मुकाबला लो स्कोरिंग रहा था और गुजरात टाइटंस की टीम 136 रनों का बचाव करने में कामयाब रही थी।

calender
01 May 2023, 06:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो