LSG vs RCB: बैंगलोर के सामने होगी लखनऊ के बल्लेबाजों को रोकने की कठिन चुनौती, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

IPL 2023 के 43वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत लखनऊ सुपर जायंट्स से होगी। इस सीजन में हुए पहले मुकाबले में लखनऊ ने बैंगलोर को आखिरी गेंद पर एक विकेट से मात दी थी।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 के 43वें मुकाबले में आज 1 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स की टक्कर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगी। बैंगलोर के गेंदबाजों के सामने लखनऊ के बल्लेबाजों को रोकने की कठिन चुनौती होगी।

पिछले मुकाबले में लखनऊ ने IPL इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा लक्ष्य खड़ा किया और पंजाब किंग्स को करारी शिकस्त दी थी। इस सीजन में हुए पहले मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आखिरी गेंद पर मात दी थी।

फॉर्म में लखनऊ का बल्लेबाजी क्रम -

लखनऊ सुपर जायंट्स ने इस सीजन अब तक खेले 8 मुकाबलों में से 5 मुकाबलों में जीत दर्ज की है, तो वहीं 3 मुकाबलों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। पंजाब किंग्स के खिलाफ लखनऊ के बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था।

काइल मेयर्स ने महज 24 गेंदों का सामना करते हुए 54 रनों की तूफानी पारी खेली थी, तो आयुष बडोनी ने मात्र 24 गेंदों पर 43 रन कूटे थे। वहीं, निकोलस पूरन ने बल्ले से धमाल मचाते हुए 19 गेंदों पर 45 रन की पारी खेली थी।

यश ठाकुर ने की थी शानदार गेंदबाजी -

लखनऊ के लिए गेंदबाजी में नवीन उल हक ने तीन विकेट अपने नाम किए थे, तो वहीं रवि बिश्नोई ने भी दो विकेट चटकाए थे। यश ठाकुर ने पंजाब किंग्स के खिलाफ धारदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट अपने नाम किए थे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आखिरी मुकाबले में मिली थी हार -

बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अपने आखिरी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। बैंगलोर के गेंदबाजों का प्रदर्शन कोलकाता के खिलाफ निराशाजनक रहा था।

हालांकि बल्लेबाजी में विराट कोहली का बल्ला जमकर चला था और उन्होंने इस सीजन (IPL 2023) का अपना पांचवां अर्धशतक लगाया था। फाफ डू प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल पिछले मुकाबले में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे।

पहले मुकाबले में लखनऊ पड़ी थी भारी -

IPL 2023 में लखनऊ और बैंगलोर की टीम दूसरी बार एक-दूसरे के आमने सामने होंगी। इस सीजन हुए पहले मुकाबले में रोमांच की सारी हदें पार हुई थी और लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुकाबले की आखिरी गेंद पर एक विकेट से बाजी मारी थी।

बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 212 रन का लक्ष्य खड़ा किया था, जिसे लखनऊ की टीम ने आखिरी गेंद पर हासिल किया था।

लखनऊ और बैंगलोर की संभावित प्लेइंग XI -

लखनऊ सुपर जायंट्स -

केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, नवीन उल हक, रवि बिश्नोई, आवेश खान, यश ठाकुर।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर -

विराट कोहली (कप्तान), शाहबाज अहमद, महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुयश प्रभुदेसाई, वानिंदु हसरंगा, डेविड विली, विजय कुमार वैशाख, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज।

calender
01 May 2023, 05:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो