Manipur Violence: मीराबाई चानू ने पीएम मोदी और गृह मंत्री से की भावुक अपील, कहा- 'प्लीज मेरे राज्य मणिपुर को बचा लो'

Manipur Violence: ओलंपिक पदक विजेता मीराबाई चानू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से अपने गृह राज्य मणिपुर को दो समुदायों के बीच चल रही झड़पों से बचाने की गुहार लगाई है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Manipur Violence: ओलंपिक पदक विजेता मीराबाई चानू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से अपने गृह राज्य मणिपुर को दो समुदायों के बीच चल रही झड़प से बचाने की गुहार लगाई है. मणिपुर में हालात सुधरने की बजाय और बिगड़ते जा रहे हैं. दरअसल, हाल ही में एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक समुदाय के लोग दूसरे पक्ष की कुछ महिलाओं को निर्वस्त्र कर सड़क पर घुमा रहे हैं.

वहीं इस वीडियो के वायरल होने के बाद मणिपुर की चैंपियन वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने अपने पुराने वीडियो को क्वोट करते हुए लिखा कि, "प्लीज मेरे राज्य को बचा लीजिए." गौरतलब हो कि इससे पहले मीराबाई चानू ने एक वीडियो संदेश में कहा था कि, "कृपया मणिपुर के लोगों को बचाएं."

बता दें कि मीराबाई चानू ने कहा था कि मौजूदा स्थिति की वजह से एथलीट्स ट्रेनिंग लेने में असमर्थ हैं, जिससे उनकी तैयारियों में और भी मुश्किलें आ रही हैं. मीराबाई चानू की प्रधानमंत्री से यह अपील मणिपुर के हालातों को जल्द से जल्द ठीक करने की अहमियत को दर्शाती है. विवाद से प्रभावित लोगों के अलावा अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले एथलीटों के लिए यह विवाद सुलझाना काफी महत्वपूर्ण है.

गौरतलब हो कि मणिपुर में 3 मई से मैतेई और कुकी समुदायों के बीच झड़पें हो रही हैं. जारी हिंसक जातीय झड़पों में अब तक 150 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं.

calender
20 July 2023, 05:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो