MI vs SRH: हैदराबाद को मिला नया स्टार बल्लेबाज, IPL 2023 में चमका जम्मू कश्मीर का एक और धाकड़ खिलाड़ी

मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में हैदराबाद के युवा बल्लेबाज विवरांत शर्मा ने अपनी विडस्फोटक बल्लेबाजी से जमकर महफिल लूटी। विवरांत जम्मू कश्मीर की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं और अपनी आतिशी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर जम्मू कश्मीर के एक युवा बल्लेबाज ने रोहित की सेना की नाक में दम कर दिया। 23 वर्षीय विवरांत शर्मा ने अपने बल्ले से ऐसा कोहराम मचाया कि मुंबई इंडियंस के दिग्गज गेंदबाजों ने करो या मरो मुकाबले में अपना सिर पकड़ लिया। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद को IPL 2023 के अपने अंतिम मुकाबले में एक नया स्टार बल्लेबाज भी मिल गया है।

विवरांत ने ने खेली तूफानी पारी -

बता दें कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने अंतिम मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी सलामी जोड़ी में बदलाव किया। मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत करने जम्मू कश्मीर के युवा बल्लेबाज विवरांत शर्मा क्रीज पर आए। विवरांत शर्मा शुरु से ही अलग लय में दिखाई दिए और उनकी बल्लेबाजी को देखकर लगा ही नहीं कि यह विवरांत का पहला (डेब्यू) मुकाबला है।

23 वर्षीय इस युवा बल्लेबाज ने 146 के स्ट्राइक रेट के साथ खेलते हुए 47 गेंदों का सामना करते हुए 69 रन की विस्फोटक पारी खेली। इस दौरान विवरांत ने 9 शानदार चौके लगाए तो वहीं 2 गगनचुंबी छक्के भी जड़े। विवरांत शर्मा ने मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 140 रन की बेहद शानदार शतकीय साझेदारी की।

विवरांत शर्मा कौन हैं -

गौरतलब है कि विवरांत शर्मा जम्मू कश्मीर की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं और उनको इस प्रारूप का बेहतरीन बल्लेबाज माना जाता है। जम्मू कश्मीर के लिए भी विवरांत शर्मा पारी की शुरुआत करने के लिए जाने जाते हैं और उनका T20 में रिकॉर्ड कमाल का रहा है।

मात्र बल्ले से ही नहीं, बल्कि विवरांत शर्मा गेंद से भी बेहद कारगर साबित होते हैं। लेग स्पिन गेंदबाजी के लिए विवरांत शर्मा जाने जाते हैं। हैदराबाद ने IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) ऑक्शन में उन पर बड़ा दांव खेला था और विवरांत को 2.60 करोड़ रुपये खर्च करके अपने खेमें में शामिल किया था।

पिछले सीजन नेट गेंदबाज थे विवरांत शर्मा -

शायद यह आपको जानकर हैरानी होगी कि विवरांत शर्मा पिछले सीजन (2022) सनराइजर्स हैदराबाद टीम के साथ नेट गेंदबाज के रूप में जुड़े थे। विवरांत का नाम अब्दुल समद ने आगे किया था और जम्मू कश्मीर का यह युवा खिलाड़ी टीम मैनेजमेंट को प्रभावित करने में कामयाब रहा था।

calender
21 May 2023, 06:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो