Ashes Series 2023: जेम्स एंडरसन ने एशेज सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम को दी चेतावनी, बोले- "कोई भी टीम इंग्लैंड को नहीं..."

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच ऐतिहासिक एशेज सीरीज 16 जून से खेली जाएगी। इससे पहले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को चेतावनी दी है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

16 जून से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच ऐतिहासिक एशेज टेस्ट सीरीज खेली जानी है। अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने इस सीरीज से पहले बेन स्टोक्स की नेतृत्व क्षमता की तारीफ करते हुए यह दावा किया है, कि इंग्लैंड टीम बेहद उच्च स्तर पर काम कर रही है और दुनिया में कोई भी उनका सामना नहीं कर सकता है।

ब्रेंडन मैकुलम (न्यूजीलैंड) के मुख्य कोच बनने और बेन स्टोक्स के कप्तानी संभालने के बाद से इंग्लैंड की टीम में काफी बदलाव आया है। इंग्लैंड ने आक्रामक ब्रांड की क्रिकेट खेली है, जिसे पूरी दुनिया बेजबॉल के नाम से जानती है। जेम्स एंडरसन ने बतौर लीडर बेन स्टोक्स की क्षमताओं की भी जमकर प्रशंसा की, और साथ ही कहा कि स्टोक्स उन आठ टेस्ट कप्तानों में सर्वश्रेष्ठ हैं, जिनकी कप्तानी में वह खेले हैं।

जेम्स एंडरसन ने बेन स्टोक्स के गुणों के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि, "मुझे लगता है कि वह अब तक अपने काम में परफेक्ट रहे हैं, मैं वास्तव में किसी भी चीज को दोष नहीं दे सकता। मुझे लगता है कि हर कोई जानता था कि वह एक लीडर थे, जिस तरह से वह प्रशिक्षण लेते हैं, चाहे वह जिम में हो या चाहे वह कैचिंग हो, या बल्लेबाजी या फिर गेंदबाजी जिस तरह से वह अपने पेशे के बारे में बात करते हैं, वह परम पेशेवर हैं, एक जन्मजात लीडर।"

टेस्ट क्रिकेट में 685 विकेट अपने नाम करने वाले इस गेंदबाज ने कहा कि, "लेकिन मेरे लिए यह विवरण बारीक है, न केवल मैदान पर जहां उनकी सामरिक सूझबूझ हाजिर है, बल्कि मैदान के बाहर भी उनकी भावनात्मक बुद्धिमत्ता और वह समूह में साथी खिलाड़ियों से कैसे बात करते हैं। अगर उन्हें अपनी बात रखने की जरूरत है। किसी के साथ हाथ मिलाना या फिर किसी को उत्साहित करना है, उसके पास ऐसा करने का बहुत अच्छा तरीका है, इसलिए मैं सच में बहुत प्रभावित हुआ हूं।"

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज की तैयारी करने के लिए इंग्लैंड की टीम पहले आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 16 जून से 31 जुलाई के बीच पांच टेस्ट खेले मैच जाएंगे। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम एशेज सीरीज से पहले भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे सीजन का फाइनल मैच खेलेगी।

calender
21 May 2023, 04:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो