MI vs SRH: मुंबई और हैदराबाद का मुकाबला आज, रोहित से लेकर सूर्या तक, इन 5 खिलाड़ियों पर रहेंगी सभी की निगाहें

IPL 2023 का 69वां लीग मुकाबला मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले में रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव सहित इन पांच खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर सभी की निगाहें रहने वाली हैं।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 का 69वां लीग मुकाबला मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। प्लेऑफ में अपनी जगह को पक्की करने के लिए मुंबई इंडियंस को यह मुकाबला बड़े अंतर के साथ जीतना होगा। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा के साथ-साथ पूरी टीम को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। भले ही सनराइजर्स हैदराबाद प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है।

लेकिन टीम टूर्नामेंट का अंत जीत के साथ करना चाहेगी, ताकि फैंस को थोड़ी खुशी दी जा सके। इस सीजन सनराइजर्स के लिए हेनरिक क्लासेन ने बल्ले से काफी शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में टीम को क्लासेन से अंतिम लीग मुकाबले में भी शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी। हम आज आपको ऐसे 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके प्रदर्शन पर इस मुकाबले में सभी की निगाहें रहने वाली हैं।

1. रोहित शर्मा –

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के लिए यह सीजन बल्ले से कुछ खास नहीं रहा है। इस सीजन रोहित 13 पारियों में अब तक सिर्फ 19.77 के औसत से कुल 257 रन ही बनाने में सफल हो सके हैं। रोहित शर्मा के बल्ले से मात्र 1 अर्धशतकीय पारी देखने के लिए मिली है। बता दें कि इस मुकाबले की अहमियत को देखते हुए यह उम्मीद की जा सकती है कि रोहित शर्मा के बल्ले से हमें एक धमाकेदार पारी देखने के लिए मिल सकती है।

2. सूर्यकुमार यादव –

इस सीजन (IPL 2023) की शुरुआती 3 पारियों में सूर्यकुमार यादव का बल्ला बिल्कुल खामोश नजर आया था। इसके बाद सूर्या ने दमदार वापसी करते हुए अब तक सीजन में 13 पारियों में 40.50 के औसत से कुल 486 रन बनाए हैं। सूर्या के शानदार लय को देखते हुए इस मुकाबले में भी उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद की जा सकती है।

3. पीयूष चावला -

वहीं इस सीजन अनुभवी स्पिन गेंदबाज पीयूष चावला मुंबई इंडियंस के लिए अब तक गेंद से सर्वाधिक विकेट प्राप्त कर चुके हैं। पीयूष चावला ने मुंबई को बीच के ओवरों में विकेट निकालकर देने के साथ-साथ कई मुकाबलों में वापसी कराने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच यह मुकाबला दोपहर 3:30 बजे से खेला जाएगा। ऐसे में स्पिन गेंदबाजी की भूमिका काफी ज्यादा बढ़ जाती है, इस सीजन पीयूष चावला ने अब तक 13 पारियों में 19.15 के औसत से 20 विकेट अपने नाम किए हैं।

4. अभिषेक शर्मा -

इस सीजन सनराइजर्स हैदराबाद टीम के लिए पारी की शुरुआत की जिम्मेदारी निभाने वाले अभिषेक शर्मा ने अपनी कुछ पारियों से हर किसी को प्रभावित जरूर किया है। बल्लेबाजी के लिए लाभकारी वानखेड़े की पिच पर अभिषेक के बल्ले का कमाल देखने के लिए मिल सकता है। अभिषेक शर्मा ने इस सीजन अब तक 11 पारियों में 20.55 के औसत के साथ कुल 226 रन बनाए हैं।

5. हेनरिक क्लासेन -

सनराइजर्स हैदराबाद टीम के लिए यह सीजन भले ही बेहतर नहीं रहा, लेकिन हैदराबाद की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। इस सीजन क्लासेन ने 10 पारियों में अब तक बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 53.75 के औसत और करीब 180 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 430 रन बनाए हैं।

calender
21 May 2023, 11:47 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो