विश्व कप 2023 को लेकर मिचेल मार्श ने की भविष्यवाणी, बोले- 'ऑस्‍ट्रेलिया बनाएगा 450 रन, भारत 65 रन पर ऑलआउट'

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के स्‍टार ऑलराउंडर मिचेल मार्श ने इस साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप को लेकर अजीबोगरीब भविष्‍यवाणी की है। मिचेल मार्श ने कहा कि कंगारू टीम विश्व कप फाइनल में भारतीय टीम को 385 रन से करारी मात देगी।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

भारत में इस साल क्रिकेट का सबसे बड़ा महाकुंभ लगने वाला है। वनडे विश्व कप की तैयारी में लगभग सभी टीमें लग चुकी हैं। एक बार फिर 12 साल के बाद भारत में वनडे विश्व कप का आयोजन हो रहा है।

पिछली बार भारतीय टीम ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में साल 2011 में वनडे विश्व कप का खिताब जीता था। इस साल रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम की कोशिश होगी भारतीय सरजमीं पर खेलते हुए वनडे विश्व कप का खिताब हासिल करे। बता दें कि इस विश्व कप को लेकर ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मिचेल मार्श ने एक भविष्यवाणी की है।

कंगारू ऑलराउंडर ने की भविष्यवाणी -

मिचेल मार्श ने कहा कि आने वाले विश्व कप का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। कंगारु टीम फाइनल मुकाबले में भारत को 385 रन से हरा देगी। 31 वर्षीय मिचेल मार्श ने कहा कि कंगारू टीम अपनी पारी में 450 रन बनाएगी, जिसके बाद वो भारतीय टीम को 65 रन पर ऑल आउट कर देंगे।

मिचेल मार्श ने एक पोडकास्ट में बातचीत करते हुए कहा कि, "फाइनल में ऑस्ट्रेलिया 2 विकेट के नुकसान पर 450 रन का लक्ष्य खड़ा करेगी। वहीं 65 रन पर भारतीय टीम ऑल आउट हो जाएगी। आपको बता दें कि IPL 2023 में मिचेल मार्श दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं।"

जानिए साल 2003 में क्या हुआ था -

आपको बता दें कि साल 2003 में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने विश्व कप फाइनल में भारतीय टीम को मात दी थी। उस मुकाबले की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 359 रन का लक्ष्य खड़ा किया था।

रिकी पोंटिंग ने 121 गेंदों का सामना करते हुए चार चौकों और आठ छक्कों की मदद से 140 रन की पारी खेली थी। जिसके जवाब में पूरी भारतीय टीम 39.2 ओवर में 234 रन पर ढेर हो गई थी।

calender
10 May 2023, 03:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो