IPL 2023: सूर्यकुमार की पारी पर सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान, बोले- 'कंम्‍यूटर पर बैटिंग करता है', पोस्‍ट हुआ वायरल

BCCI के पूर्व अध्यक्ष और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ सूर्यकुमार यादव की मैच विनिंग पारी के बाद उन्हें विश्व का सर्वश्रेष्ठ टी20 खिलाड़ी बताया है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) के पूर्व अध्यक्ष और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ सूर्यकुमार यादव की मैच विनिंग पारी के बाद उन्हें विश्व का सर्वश्रेष्ठ टी20 खिलाड़ी बताया है। IPL 2023 में सूर्यकुमार ने धीमी शुरुआत की थी, लेकिन पिछले कुछ मुकाबलों में उनका प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है।

पिछले पांच मुकाबले में सूर्या ने तीन अर्द्धशतक जमाए हैं और इन सभी मुकाबलों में पांच बार की IPL विजेता मुंबई इंडियंस ने बड़े लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया है। सूर्यकुमार यादव ने मौजूदा IPL (2023) में 11 मुकाबलों में 34.18 की औसत और 186.14 के शानदार स्ट्राइक रेट से खेलते हुए कुल 376 रन बनाए हैं।

सूर्या का IPL करियर का सबसे बड़ा स्कोर -

मंगलवार को सूर्यकुमार यादव ने एक बार फिर बैंगलोर के खिलाफ अपना जलवा दिखाया। एक ही ओवर में ईशान किशन रोहित शर्मा के विकेट गंवाने के बाद सूर्या मैदान पर आए, सूर्या ने नेहल वढेरा के साथ मैच विनिंग पारी खेली और मात्र 35 गेंदों का सामना करते हुए 83 रन की तूफानी पारी खेली। यह सूर्या के IPL करियर का सर्वाधिक स्‍कोर भी रहा।

सूर्या की इस तूफानी पारी की बदौलत मुंबई ने 200 रनों का पीछा करते हुए 21 गेंद और 6 विकेट शेष रहते ही मुकाबले को अपने नाम कर लिया। वहीं अपनी इस पारी के लिए सूर्या को भारी प्रशंसा मिल रही है। सूर्या की पारी पर सौरव गांगुली ने जो ट्वीट किया, वो फैंस को काफी पसंद आ रहा है।

मैं अपना खेल जानता हूं -

बता दें कि सौरव गांगुली ने ट्विटर का सहारा लेते हुए लिखा कि, "सूर्यकुमार यादव दुनिया में सर्वश्रेष्‍ठ टी20 खिलाड़ी हैं, ऐसा लगता है कि वो कंप्‍यूटर पर बल्‍लेबाजी कर रहे हैं।"

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मुकाबला जीतने के बाद सूर्या ने कहा कि उन्होंने अपनी योजनाओं पर टिके रहने का प्रयास किया और अपने खेल में ज्यादा बदलाव नहीं किया।

सूर्या ने मुकाबले के बाद अवॉर्ड समारोह में कहा कि, ''आपका अभ्यास वही होना चाहिए, जो आप मैच में करना चाहते हैं। मुझे पता है कि मेरे रन कहां पर हैं, हमारे पास खुले नेट सेशन हैं। मैं अपना खेल जानता हूं, मैं कुछ अलग नहीं करता हूं।''

calender
10 May 2023, 02:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो