PAK vs SL: विश्व कप में पाकिस्तान ने श्रीलंका को लगातार आठवीं बार दी मात, रिजवान-शफीक ने जड़े शतक

PAK vs SL: पाकिस्तानी टीम विश्व कप में कभी भी श्रीलंका से नहीं हारी है, हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भी पाकिस्तान ने ये रिकॉर्ड बरकरार रखा.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, PAK vs SL Match Highlights: वनडे विश्व कप में श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तानी टीम ने जीत का सिलसिला बनाए रखा. पाकिस्तानी टीम विश्व कप में कभी भी श्रीलंका से नहीं हारी है, हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भी पाकिस्तान ने ये रिकॉर्ड बरकरार रखा. लक्ष्य का पीछा करते हुए मोहम्मद रिजवान और अब्दुल्ला शफीक ने शानदार शतक लगाया, जिसके दम पर पाकिस्तान ने विश्व कप में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल किया.

मोहम्मद रिजवान ने 121 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौके और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 134* रन की पारी खेली, वहीं अब्दुल्ला शफीक ने 103 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके और 3 छक्कों की मदद से 113 रन की पारी खेली.

बता दें कि विश्व कप 2023 का 8वां मुकाबला श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेला गया. इस मुकाबले में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 345 रन का लक्ष्य खड़ा किया. टीम के लिए कुसल मेंडिस और सदीरा समरविक्रमा ने शतकीय पारी खेली. हालांकि उनका शतक टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहा.

शफीक और रिजवान ने किया कमाल -

वहीं 345 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम शुरुआत खराब रही. टीम को पहला झटका चौथे ओवर में इमाम उल हक के रूप में लगा जो 12 रन बनाकर आउट हुए, इसके बाद 8वें ओवर में कप्तान बाबर आजम भी 10 रन बनाकर चलते बने. 2 विकेट जल्दी गिर जाने के बाद सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक और नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए आए मोहम्मद रिजवान ने टीम की पारी को संभाला.

दोनों खिलाड़ियों के बीच तीसरे ने विकेट के लिए 176 रनों की साझेदारी देखने को मिली. पाकिस्तान को तीसरा झटका 213 रनों के स्कोर पर अब्दुल्ला शफीक के रूप में लगा.

इसके बाद नंबर पांच पर बल्लेबाजी के लिए आए सऊद शकील ने 30 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौकों की मदद से 31 रन का योगदान दिया. फिर बल्लेबाजी के लिए आए इफ्तिखार अहमद ने नाबाद 22* रन बनाए. वहीं दूसरे छोर पर खड़े मोहम्मद रिजवान 134 रन बनाकर नाबाद लौटे. 

ऐसा रहा श्रीलंका का गेंदबाजी आक्रमण -

वहीं श्रीलंका के लिए मधुशंका ने सबसे ज्यादा 2 विकेट अपने नाम किए. इसके अलाावा महीश तीक्ष्णा और माथीशा पथिराना को 1-1 कामयाबी मिली. इनके अलावा कोई भी गेंदबाज विकेट लेने में नाकाम रहा.

calender
10 October 2023, 11:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो