AUS vs PAK: सिडनी टेस्ट के लिए पाकिस्तान ने किया टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को नहीं मिली प्लेइंग-11 में जगह

AUS vs PAK: पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है. जहां उसे 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले के लिए पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

AUS vs PAK 3rd Test: पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है. जहां उसे 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले के लिए पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है. इस मुकाबले के लिए पाकिस्तान की टीम में शाहीन अफरीदी और इमाम उल हक़ को जगह नहीं मिली है. शाहीन की जगह साजिद खान को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. वहीं इमाम उल हक़ की जगह सैम अयूब डेब्यू करते हुए नजर आएंगे.

बता दें कि इस मुकाबले से शाहीन अफरीदी के बाहर होने का कारण अब तक पता नहीं चल सका है. शाहीन का बाहर होना पाकिस्तान के लिए एक बड़ा झटका साबित हो सकता है. अब तक इस सीरीज में शाहीन ने अच्छा प्रदर्शन किया है.

इस सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण की कमान शाहीन के हाथों में ही थी. वहीं इमाम उल हक़ का प्रदर्शन इस पूरी सीरीज में निराशाजनक रहा है. वह पाकिस्तान को एक अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे हैं, यही वजह है कि उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है.

शाहीन अफरीदी की जगह टीम में शामिल किए गए साजिद खान एक ऑलराउंडर प्लेयर्स हैं. साजिद ने अब तक महज 7 टेस्ट मैच खेले हैं. उन्होंने आखिरी टेस्ट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही खेला था. यह मुकाबला साल 2022 में पेशावर में खेला गया था. तब से साजिद पाकिस्तानी टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे थे.

इसके अलावा इमाम की जगह टीम में शामिल हुए युवा खिलाड़ी सैम अयूब के लिए यह मुकाबला एक बड़ा मौका है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन में यही दो बदलाव किए गए हैं.

शुरुआती दोनों मुकाबले गंवा चुकी है पाकिस्तान -

गौरतलब हो कि पाकिस्तानी टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती दोनों मुकाबलों में हार का सामना कर चुकी है. पहले मुकाबले में उसे करारी हार मिली थी लेकिन दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को अच्छी टक्कर दी थी.

0-2 से पीछे होने के बाद पाकिस्तान के लिए ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने का सपना एक बार फिर चकनाचूर हो गया है. आपको बता दें कि पाकिस्तान टीम बीती 28 साल में एक बार भी ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच तक नहीं जीत सकी है. सिडनी टेस्ट में पाकिस्तानी टीम का प्रयास इस सिलसिले को तोड़ने का होगा.

ऐसी है पाकिस्तान की प्लेइंग XI -

अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर, बल्लेबाज), सलमान अली आगा, सैम अयूब, साजिद खान, हसन अली, मीर हमजा और आमेर जमाल.

calender
02 January 2024, 04:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो