PAK vs AUS: पाकिस्तान टीम को लगा तगड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हुआ ये स्टार स्पिनर

PAK vs AUS: पाकिस्तानी टीम के स्टार स्पिनर अबरार अहमद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले से बाहर हो गए हैं. अब अबरार अहमद 14 दिसंबर से पर्थ में शुरू होने वाले टेस्ट मुकाबले में नहीं खेल सकेंगे.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

PAK vs AUS Test Series: ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पहली बार टेस्ट सीरीज खेलने पहुंची पाकिस्तान क्रिकेट टीम को एक बड़ा और तगड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार स्पिनर अबरार अहमद पहले टेस्ट मुकाबले से बाहर हो गए हैं. अब अबरार अहमद 14 दिसंबर से पर्थ में शुरू होने वाले टेस्ट मुकाबले में नहीं खेल सकेंगे. चोट की वजह से उन्हें इस मुकाबले से बाहर कर दिया गया है.

बता दें कि इस टेस्ट मैच से पहले पाकिस्तानी टीम केनबरा में ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री-11 के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मुकाबला खेलने के लिए मैदान पर उतरी थी. इस मुकाबले में अबरार अहमद अपना घुटना चोटिल कर बैठे हैं. उनकी चोट को देखते हुए पाकिस्तान टीम प्रबंधन ने उन्हें पर्थ टेस्ट मैच के स्क्वाड से बाहर कर दिया है. उनकी जगह साजिद खान को स्क्वॉड का हिस्सा बनाया गया है.

टीम के साथ बने रहेंगे अबरार -

वहीं अबरार शमद को अभी टेस्ट सीरीज से बाहर नहीं किया गया है. वह अभी ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तानी टीम के साथ बने रहेंगे. उनका इलाज पर्थ में जारी रहेगा. 26 दिसंबर से शुरू हो रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट (दूसरे टेस्ट) से पहले उनकी चोट और फिटनेस की जांच की जाएगी.

अगर अबरार इस दौरान इन दो हफ्तों में चोट रिकवरी कर लेते हैं और फिट रहते हैं तो वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए टीम का हिस्सा बन सकते हैं.

PCB ने अबरार की इंजरी पर दिया अपडेट -

बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अबरार अहमद की चोट को लेकर एक बयान जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि, "मेडिकल टीम ने अबरार अहमद का चेक-अप किया है. साथ ही उनकी चोट का एमआरआई स्कैन भी किया जा चुका है. सोमवार 11 दिसंबर को पर्थ में ही अबरार को एक छोटी सी शल्य चिकित्सा से गुजरना पड़ेगा. इसके बाद टीम के मेडिकल स्टाफ की देखरेख में उनका रिहैब शुरू किया जाएगा. दूसरे टेस्ट मुकाबले से पहले अबरार की रिकवरी ग्रोथ देखी जाएगी और इसके बाद अगला निर्णय लिया जाएगा."

calender
10 December 2023, 08:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो