PBKS vs DC: दिल्ली और पंजाब का मुकाबला आज, किस टीम का पलड़ा भारी, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े?

IPL 2023 16 संस्करण में 64वां मुकाबला बुधवार 15 मई को दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम धर्मशाला में खेला जाएगा। दिल्ली और पंजाब की टीम इस सीजन दूसरे मुकाबले में आमने-सामने होंगी।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 16 संस्करण में 64वां मुकाबला बुधवार 17 मई को दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम धर्मशाला में खेला जाएगा। दिल्ली और पंजाब की टीम इस सीजन दूसरे मुकाबले में आमने-सामने होंगी। इससे पहले खेले गए मुकाबले में पंजाब किंग्स ने 31 रनों से दिल्ली कैपिटल्स को मात दी थी। वहीं अब तक दोंनों टीमों के बीच इंडियन प्रीमियर लीग में कुल 31 मुकाबले खेले गए हैं और इसमें किस टीम का पलड़ा भारी रहा है, आइए इस खबर के जरिए जानते हैं।

पंजाब किंग और दिल्ली कैपिटल्स हेड टू हेड -

पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच IPL में अब तक कुल 31 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें से पंजाब किंग्स ने 16 मुकाबलों और दिल्ली कैपिटल्स ने 15 मुकाबलों में जीत हासिल की है। दोनों टीमों के बीच सबसे ज्यादा 12 मुकाबले दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए हैं, जिसमें दोनों टीमों ने 6-6 मुकाबलों में जीत हासिल की है।

धर्मशाला के मैदान में चौथा मुकाबला खेलेंगी दोनों टीमें -

बता दें कि दोनों टीमों ने पिछला मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला था, इस मुकाबले में पंजाब किंग्स ने 31 रनों से जीत हासिल की थी। वहीं आज का मुकाबला हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम धर्मशाला में खेला जाएगा।

इससे पहले दोनों टीमें 3 बार इस मैदान पर आमने सामने आ चुकी हैं, जिसमें 2 मुकाबलों जीत के साथ पंजाब किंग्स का पलड़ा भारी रहा है, तो वहीं दिल्ली ने एक जीत दर्ज की है। इस सीजन इस वेन्यू का यह पहला मुकाबला होगा।

ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स की निगाहें इस मैदान पर पंजाब किंग्स से हिसाब बराबर करने पर रहेंगी, जबकि पंजाब किंग्स बढ़त को बनाए रखने के साथ-साथ प्लेऑफ की तरफ एक और मजबूत कदम बढ़ाना चाहेगी। ऐसे में यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम आज के मुकाबले में बाजी मारती है।

पंजाब के लिए प्लेऑफ क्वालिफाई करने का मौका -

पंजाब किंग्स अपना 13वां लीग मुकाबला खेलेगी, 12 मुकाबलों में पंजाब 6 मुकाबले में जीत दर्ज कर 12 अंकों के साथ अंक तालिका में आठवें पायदान पर कायम है। पंजाब किंग्स अपने दोनों मुकाबले जीत कर प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर सकती है। हालांकि टीम को दोनों मुकाबले जीतने के बाद भी दूसरी टीमों के रिजल्ट पर निर्भर रहना पड़ेगा, क्योंकि टीम का नेट रनरेट -0.268 है।

calender
17 May 2023, 11:55 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो