RCB vs GT: विराट कोहली और शुभमन गिल की पारी से प्रभावित हुए बैंगलोर के कप्तान, हार के बाद फाफ ने दिया कोहली को अहम सुझाव

बैंगलोर की हार से टीम के साथ-साथ कप्तान फॉफ डू प्लेसिस भी काफी निराश नजर आए। मुकाबला खत्म होने के बाद फाफ ने कहा कि यह काफी निराशाजनक रहा। विराट कोहली टी20 के बेहतरीन खिलाड़ी हैं, साथ ही गिल की जमकर तारीफ की।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 का 70वां मुकाबला रविवार 21 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया। इस मुकाबले में गुजरात ने 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। बैंगलोर की हार से टीम के साथ-साथ कप्तान फॉफ डू प्लेसिस भी काफी निराश नजर आए। मुकाबला खत्म होने के बाद फाफ ने कहा कि यह काफी निराशाजनक रहा, साथ ही उन्होंने कहा कि विराट कोहली टी20 के बेहतरीन खिलाड़ी हैं।

गौरतलब हो कि गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 197 रन का लक्ष्य खड़ा किया। जिसके जवाब में गुजरात टाइटंस ने 19.1 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 198 रन बनाकर, 6 विकेट से मुकाबले को अपने नाम कर लिया। बैंगलोर के लिए यह मुकाबला जीतना बेहद आवश्यक था, लेकिन वह ऐसा करने नाकाम रहे।

शुभमन गिल को जल्दी आउट करना था -

मुकाबला खत्म होने के बाद हार से निराश फॉफ डु प्लेसिस ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा कि, "सच कहूं तो यह काफी निराशजनक रहा है। शुभमन गिल ने बेहद शानदार पारी खेली। हमें गिल को जल्द आउट करना चाहिए था। मुझे लगा कि यह एक अच्छा लक्ष्य था। पहली पारी में काफी नमी थी, तो वहीं दूसरी पारी में गेंद ग्रिप नहीं कर रहा था। इसके बाद भी मुझे लगा कि यह एक बढ़िया स्कोर साबित होगा।"

विराट में अभी बहुत कुछ बाकी है -

विराट कोहली की तारीफ करते हुए फाफ ने कहा कि, "मुझे लगता है कि हमारे शीर्ष चार बल्लेबाजों ने काफी रन बनाए। हालांकि हमारे मध्य क्रम के बल्लेबाज ऐसा नहीं कर पाए। पूरे सीजन में विराट कोहली ने काफी अच्छा क्रिकेट खेला है। मुझे ऐसा लगता है कि अभी विराट कोहली में काफी कुछ बाकी है। वह टी20 क्रिकेट भी बेहतरीन तरीके से खेल रहे हैं।"

आपको बता दें कि 15 साल से IPL ट्रॉफी के सूखे को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इस सीजन भी खत्म नहीं कर पाई। बैंगलोर के हार से मुंबई इंडियंस को लाभ हुआ और उसने अब प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली है। वहीं इस मुकाबले में विराट कोहली ने नाबाद 101 रनों की शानदार पारी खेली, तो वहीं गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने नाबाद 104 रन की शतकीय पारी खेली।

calender
22 May 2023, 11:45 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो