RCB vs GT: चिन्नास्वामी में जमकर गरजा कोहली का बल्ला, उथल पुथल हुई IPL की रिकॉर्ड बुक, कई दिग्गज खिलाड़ी छूटे पीछे

चिन्नास्वामी के मैदान पर विराट कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में लगातार दूसरा शतक लगाया। विराट कोहली ने गुजरात के खिलाफ खेले गए करो या मरो मुकाबले में 61 गेंदों का सामना करते हुए 101 रनों की शानदार पारी खेली।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) का एक ही राजा है और उसका नाम विराट कोहली है। एक बड़े मुकाबले में बड़ी पारी खेलने वाला धाकड़ बल्लेबाज, 13 चौके और एक छक्का साथ ही 165 के स्ट्राइक रेट से मचाई तबाही। चिन्नास्वामी का मैदान विराट कोहली के ऐतिहासिक शतक का गवाह बना है।

गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए करो या मरो मुकाबले में कोहली ने अपनी बल्लेबाजी से हर किसी को दीवाना बनाया। कोहली ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए IPL 2023 में लगातार दूसरा शतक जड़ा। कोहली ने इस शतक के साथ ही IPL की रिकॉर्ड बुक को भी उथल-पुथल कर दिया है।

IPL में विराट कोहली का राज -

विराट कोहली IPL में सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। विराट ने क्रिस गेल के रिकॉर्ड को भी धराशायी कर दिया है। कोहली के नाम अब IPL में सात शतक दर्ज हो गए हैं। वहीं क्रिस गेल ने इंडियन प्रीमियर लीग में छह शतक जड़े थे। इस सूची में तीसरे नंबर पर जोस बटलर कायम हैं। कोहली ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 60 गेंदों में अपना शतक पूरा किया।

टी-20 क्रिकेट में की फिंच और वॉर्नर बराबरी -

विराट कोहली के बल्ले से निकला टी-20 क्रिकेट में यह आठवां शतक रहा। इसके साथ ही कोहली ने एरोन फिंच और डेविड वॉर्नर के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है। फिंच और डेविड वॉर्नर ने भी इस प्रारूप में आठ-आठ शतक लगाए हैं। टी-20 क्रिकेट में सबसे अधिक शतक लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम दर्ज है, गेल ने 22 शतक लगाए है।

शिखर धवन और जोस बटलर के क्लब में शामिल हुए कोहली -

बता दें कि विराट कोहली ने लगातार दूसरे मुकाबले में शतक जड़कर शिखर धवन और जोस बटलर के खास क्लब में अपनी जगह बना ली है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भी कोहली ने शतक लगाया था। कोहली से पहले IPL में लगातार दो शतक लगाने का रिकॉर्ड शिखर धवन और जोस बटलर के नाम दर्ज है।

विराट कोहली की लाजवाब पारी -

विराट कोहली शुरुआत से ही शानदार लय में नजर आए और उन्होंने गुजरात टाइटंस के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। यश दयाल के खिलाफ पारी के चौथे ओवर में विराट कोहली ने चौकों की हैट्रिक लगाई और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को बेहतरीन शुरुआत दी। विराट ने अपना अर्धशतक 35 गेंदों में पूरा किया। बता दें कि अर्धशतक पूरा करने के बाद विराट ने अपना विकराल रूप धारण किया और विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 60 गेंदों पर इस सीजन का अपना लगातार दूसरा शतक पूरा किया। कोहली 61 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 101 रन की शानदार पारी खेली।

calender
22 May 2023, 11:02 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो