RCB vs LSG: लखनऊ के खिलाफ हार के बाद बैंगलोर के कप्तान फाफ डू प्लेसिस पर लगा 12 लाख का जुर्माना, आवेश खान को पड़ी फटकार

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसी और लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज आवेश खान को मैच के बाद कड़ी सजा भुगतना पड़ी है। लखनऊ सुपर जायंट्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 1 विकेट से मात दी।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच सोमवार 10 अप्रैल को IPL 2023 का 15वां मुकाबला रोमांच और ड्रामा से भरा रहा। लखनऊ सुपर जायंट्स ने आखिरी गेंद पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को उसके घरेलू मैदान पर एक विकेट से करारी मात दी। हालांकि, इस मुकाबले के बाद भी ड्रामा खत्‍म नहीं हुआ और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्‍तान फाफ डू प्लेसिस और लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज आवेश खान को मैच रेफरी की फटकार झेलनी पड़ी।

IPL गवर्निंग काउंसिल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्‍तान फाफ डू प्लेसिस पर भारी- भरकम जुर्माना लगाया है। बता दें कि डू प्लेसिस पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया क्‍योंकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने समय पर ओवर पूरे नहीं किए। वहीं आवेश खान को मैच रेफरी की डांट झेलनी पड़ी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और आवेश खान से हुई बड़ी गलती -

बता दें कि लखनऊ सुपर जायंट्स ने अंतिम गेंद पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को करारी शिकस्त दी और आवेश खान ने उत्‍साह में आकर अपना हेलमेट वहीं पर फेंक दिया। IPL की प्रेस रिलीज में कहा गया कि, "रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर धीमी गति से ओवर डालने के लिए जुर्माना लगाया गया है। यह IPL की आचार संहिता के अंतर्गत सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का पहला अपराध है, जिसके चलते कप्‍तान फाफ डू प्लेसिस पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।"

वहीं विज्ञप्ति में आगे बताया गया कि, "लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज आवेश खान को आचार संहिंता के उल्‍लंघन का दोषी पाया गया है। आवेश खान ने उत्‍साह में आकर अपना हेलमेट फेंक दिया था। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाड़ी ने IPL आचार संहिंता के लेवल 1 अपराध 2.2 को स्‍वीकार किया।" ज्ञात हो कि आचार संहिंता के लेवल 1 के उल्‍लंघन के संबंध में मैच रेफरी का फैसला निर्णायक और मान्‍य होता है।

लखनऊ सुपर जायंट्स की जीत -

याद दिला दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 212 रन का विशाल लक्ष्य दिया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से विराट कोहली (61 रन), कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसी (79* रन) और ग्‍लेन मैक्‍सवेल (59 रन) ने अर्धशतक लगाए। लखनऊ सुपर जायंट्स ने अंतिम गेंद पर लक्ष्‍य को प्राप्त कर लिया।

लखनऊ सुपर जायंट्स की जीत के हीरो मार्कस स्‍टोइनिस (65 रन) और निकोलस पूरन (62 रन) रहे। इस जीत के साथ ही लखनऊ सुपर जायंट्स IPL 2023 की पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को हार का नुकसान झेलना पड़ा और पॉइंट्स टेबल में सातवें पायदान पर पहुंच गई है।

calender
11 April 2023, 03:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो