Rishabh Pant: मैदान पर वापसी करते ही दिखा ऋषभ पंत का पुराना अंदाज, खूबसूरत छक्का जड़ लूट ली महफिल, देखिए वीडियो

Rishabh Pant: भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत दिसंबर 2022 में कार हादसे के बाद से पहली बार किसी मुकाबले में बल्लेबाजी करने के लिए उतरे.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Rishabh Pant's Six In Practice Match: भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत दिसंबर 2022 में कार हादसे के बाद से पहली बार किसी मुकाबले में बल्लेबाजी करने के लिए उतरे. कार हादसे के बाद ऋषभ पंत को घुटने की सर्जरी करवानी पड़ी थी. ऋषभ पंत ने अपनी तेज रिकवरी से सभी को हैरान कर दिया है. वहीं अभ्यास मुकाबले में बल्लेबाजी करते हुए पंत ने एक बेहद ही खूबसूरत छक्का जड़ा, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. 

बता दें कि वायरल वीडियो में पंत का पुराना अंदाज नजर आया. ऋषभ पंत ने बिल्कुल अपने पुराने अंदाज में छक्का लगाया. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि पंत ने लेग साइड में बड़े ही शानदार तरीके से बल्ला धुमाकर छक्का लगाया. पंत अभी भी अपनी रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं और बहुत ही तेजी से रिकवर हो रहे हैं.

अभ्यास मुकाबले के लिए मैदान पर उतरने के बाद भी विश्व कप 2023 को लेकर पंत की वापसी की कोई उम्मीद नहीं है. हालांकि 2024 में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत की वापसी पूरी तरह से तय मानी जा रही है. अब देखना यह दिलचस्प होगा कि ऋषभ पंत भारतीय टीम में कब तक वापसी करते हैं. वहीं फैंस पंत की वापसी का इंतजार बेहद बेसब्री के साथ कर रहे हैं.

क्रिकेट के तीनों प्रारूप के मुख्य खिलाड़ी हैं ऋषभ पंत -

गौरतलब हो कि पंत भारतीय टीम के लिए तीनों प्रारूप में खेलते हैं. वे अब तक अपने करियर में 33 टेस्ट मुकाबले, 30 एकदिवसीय और 66 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल चुके हैं. पंत ने टेस्ट की 65 पारियों में 43.67 की औसत से कुल 2271 रन बना लिए हैं.

इस दौरान उनके बल्ले से 5 शतक और 11 अर्धशतक निकले हैं, जिसमें सर्वाधिक स्कोर 159* रन का रहा है. इसके अलावा एकदिवसीय मुकाबलों की 26 पारियों में पंत ने 34.60 की औसत से कुल 865 रन बनाए हैं. वहीं टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में पंत ने 22.43 की औसत और 126.37 के स्ट्राइक रेट के साथ 987 रन बनाए हैं.

calender
17 August 2023, 04:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो