SL vs AFG: अफगानिस्तान ने किया बड़ा उलटफेर, श्रीलंका को 6 विकेट से दी मात, मथीशा पथिराना को मिला पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट

अफगानिस्तान ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में श्रीलंका को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में कुल 268 रन का लक्ष्य खड़ा किया। जिसके जवाब में अफगानिस्तान ने 46.5 ओवर में 4 गंवाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच शुक्रवार 2 जून को पहला वनडे मुकाबला हंबनटोटा में खेला गया। अफगानिस्तान ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में श्रीलंका को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में कुल 268 रन का लक्ष्य खड़ा किया। जिसके जवाब में अफगानिस्तान ने 46.5 ओवर में 4 गंवाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

गौरतलब हो कि अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया। श्रीलंका की पारी की शुरुआत बेहद खराब रही। करुणारत्ने महज 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कुसल मेंडिस भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके और 11 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। एंजेलो मैथ्यूज ने सिर्फ 11 रन का योगदान दिया।

श्रीलंका की शुरुआत थी बेहद खराब -

वहीं एक छोर पर खड़े चरित असलंका ने 95 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौकों की मदद से 91 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली, तो वहीं धनंजय डी सिल्वा ने 51 रन बनाए। वहीं, पथुम निसांका ने 38 रन का अहम योगदान दिया। अफगानिस्तान के फरीद अहमद और फजलहक फारूकी को 2-2 विकेट अपने नाम किए। बाकी के चार गेंदबाजों को 1-1 सफलताएं मिली।

अफगानिस्तान ने श्रीलंका के 269 रन के जवाब में 46.5 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया। रहमत शाह ने 55 रन की सहनदार अर्धशतकीय पारी खेली। इसके अलावा इब्राहिम जादरान ने 98 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके और 2 छक्कों की मदद से 98 रनों की मैच विनिंग पारी खेली।

वहीं मोहम्मद नबी ने 28 गेंदों का सामना करते हुए चार चौकों की मदद से नाबाद 27 रन का योगदान दिया, जबकि कप्तान हशमतुल्लाह शहीदी ने 38 रन की पारी खेली। कसुन राजिथा ने 2 सफलताएं मिली। लाहिरू कुमारा और मथीशा पथिराना को 1-1 विकेट अपने नाम किए।

मथीशा पथिराना ने हासिल किया पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट -

बता दें कि श्रीलंका के लिए मथीशा पथिराना ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया। अभी हाल ही में समाप्त हुए इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से शानदार प्रदर्शन के चलते उन्हें डेब्यू करने का मौका मिला। मथीशा पथिराना ने अपने पहले मुकाबले में 8.5 ओवर में 66 रन खर्च करते हुए रहमत शाह के रूप अपना पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट हासिल किया।

Topics

calender
03 June 2023, 10:08 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो