SL vs BAN: श्रीलंका ने बांग्लादेश को दिया 258 रनों का लक्ष्य, सदीरा समरविक्रमा ने खेली तूफानी पारी

SL vs BAN: एशिया कप सुपर-4 राउंड का दूसरा मुकाबला श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 258 रनों का लक्ष्य रखा है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

SL vs BAN Innings Report: एशिया कप सुपर-4 राउंड का दूसरा मुकाबला श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 258 रनों का लक्ष्य रखा है. श्रीलंका ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर कुल 257 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए.

श्रीलंका के लिए कुसल मेंडिस और सदीरा समरविक्रमा ने अर्धशतकीय पारी खेली. कुसल मेंडिस ने 73 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 50 रन बनाए. वहीं सदीरा समरविक्रमा ने 72 गेंदों पर 93 रन की पारी खेली. उनकी इस पारी में 8 चौके और 2 छक्के शामिल रहे.

सदीरा समरविक्रमा और कुसल मेंडिस ने खेली अर्धशतकीय पारी -

बता दें कि श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका और दिमुथ करूणारत्ने ने पहले विकेट के लिए 34 रन  साझेदारी की. पथुम निसांका ने 60 गेंदों का सामना कर  40 रन बनाए. जबकि दिमुथ करूणारत्ने ने 17 गेंदों पर 18 रन की पारी खेली.

इसके बाद कुसल मेंडिस ने अहम योगदान दिया. हालांकि इसके बाद बल्लेबाजी करने आए चरिथ असलंका, धनंजय डी सिल्वा और कप्तान दाशुन शनाका आउट होकर जल्द ही पवेलियन लौट गए. लेकिन सदीरा समरविक्रमा ने एक छोर मजबूती से संभाल रखा था.

बांग्लादेश के गेंदबाजों का हाल -

वहीं अगर बांग्लादेश के गेंदबाजों की बात करें तो हसन महमूद और तस्कीन अहमद ने 3-3 विकेट अपने नाम किए. शोरिफुल इस्लाम को 2 सफलता मिली. बहरहाल श्रीलंका ने बांग्लादेश के सामने 258 रनों का लक्ष्य रखा है. बता दें कि बांग्लादेश की टीम के लिए यह मुकाबला बेहद महत्वपूर्ण है. अगर बांग्लादेश की टीम यह मुकाबला हार जाती है तो एशिया कप से बाहर हो जाएगी. इस तरह बांग्लादेश के लिए यह मुकाबला करो या मरो जैसा है. इससे पहले पाकिस्तान की टीम ने सुपर-4 राउंड में बांग्लादेश को मात दी थी.

calender
09 September 2023, 07:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो