SL vs PAK: श्रीलंका ने पहली पारी में बनाए 312 रन, धनंजय डी सिल्वा ने शतकीय पारी खेल अपने नाम किए कई बड़े रिकॉर्ड्स

SL vs PAK: पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले में श्रीलंका ने पहली पारी में कुल 312 रन बनाए. धनंजय डी सिल्वा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

SL vs PAK: गॉल इंटनरेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच पहले टेस्ट मुकाबले में धनंजय डी सिल्वा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाया. अपने टेस्ट करियर का 10वां शतक लगाने के साथ ही धनंजय ने कई बड़े रिकॉर्ड्स को भी अपने नाम कर लिया है.

पहले ऐसे बने बल्लेबाज धनंजय -

श्रीलंका की तरफ से धनंजय डी सिल्वा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की तीनों ही साइकल में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. धनंजय ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 214 गेंदों पर 12 चौके और 3 छक्के की मदद से 122 रन की पारी खेली, जिसके चलते मेजबान टीम 312 रन के लक्ष्य तक पहुंचने में कामयाब रही.

पाकिस्तान के खिलाफ धनंजय ने लगाया तीसरा शतक -

बता दें कि धनंजय डी सिल्वा ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने टेस्ट करियर में यह तीसरा शतक लगाया है. इससे पता चलता है कि धनंजय को पाकिस्तान टीम का गेंदबाजी आक्रमण काफी रास आता है. धनंजय ने एंजलो मैथ्यूज के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी करते हुए श्रीलंका की पारी को बखूबी अंदाज में संभाला. धनंजय ने अपनी पारी के दौरान 12 चौके और तीन छक्के जड़े.

धनंजय ने की दिनेश चांदीमल के रिकॉर्ड की बराबरी -

वहीं गॉल इंटनरेशनल क्रिकेट स्टेडियम में नंबर छह या उससे नीचे की पोजीशन पर बल्लेबाजी करते हुए धनंजय डी सिल्वा ने यह दूसरा शतक लगाया है. इस मामले में धनंजय ने अपनी ही टीम के साथी खिलाड़ी दिनेश चांदीमल के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है.

श्रीलंका ने पहली पारी में बनाए 312 रन  -

धनंजय डी सिल्वा की शतकीय पारी की बदौलत श्रीलंका की टीम पहली पारी में कुल 312 रन बनाने में कामयाब रही. धनंजय के अलावा एंजलो मैथ्यूज ने 64 रन का अहम योगदान दिया. वहीं, समरविक्रमा ने 36 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली. गेंदबाजी में पाकिस्तान की तरफ से नसीम शाह और अबरार अहमद को तीन-तीन सफलताएं मिली. वहीं शाहीन शाह अफरीदी ने भी तीन बड़े विकेट अपने नाम किए और आगा सलमान की झोली में एक विकेट आया.

calender
17 July 2023, 03:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो