RCB: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लिया संजय बांगर और माइक हेसन को लेकर बड़ा फैसला, दोनों दिग्गज फ्रेंचाइजी से हुए बाहर

RCB: इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे पॉपुलर टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने IPL 2023 के बाद कोच संजय बांगर और क्रिकेट निदेशक माइक हेसन से उनका पद वापस ले लिया हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे पॉपुलर टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने IPL 2023 के बाद कोच संजय बांगर और क्रिकेट निदेशक माइक हेसन से उनका पद वापस ले लिया हैं. वहीं RCB को अगले IPL सीजन के लिए नए कोचिंग स्टाफ की तलाश भी हैं. लेकिन यह अभी पक्का नहीं है कि RCB गेंदबाजी कोच एडम ग्रिफिथ के साथ बनी रहेगी या नहीं.

गौरतलब हो कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कोच संजय बांगर और क्रिकेट निदेशक माइक हेसन टीम के साथ करीब 5 सालों से एक साथ काम कर रहे हैं. हालांकि RCB ने IPL इतिहास में एक बार भी खिताब अपने नाम करने में नाकाम रही है. इसी के चलते टीम किसी ऐसे दिग्गज की तलाश कर रही है, जो IPL खिताब जीतने के लिए नए-नए विचार दे सकें.

हालांकि RCB भारतीय दिग्गज या फिर विदेशी दिग्गज किसी को भी अपनी टीम में शामिल कर सकती हैं. हाल ही में देखा गया है कि लखनऊ सुपर जायंट्स ने एंडी फ्लावर को बाहर कर दिया है औऱ जस्टिन लैंगर को कोचिंग पद की जिम्मेदारी सौंपी है. वहीं एंडी अगले IPL सीजन के लिए कई टीमों से बात कर रहे हैं और जल्द ही किसी टीम में शामिल भी हो सकते हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पूरी टीम -

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, जोश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, रीस टॉपले, महिपाल लोमरोर, माइकल ब्रेसवेल, वेन पार्नेल, फिन एलन, सुयश प्रभुदेसाई, कर्ण शर्मा, सिद्धार्थ कौल, डेविड विली, हिमांशु शर्मा, मनोज भंडागे, राजन कुमार, सोनू यादव, अविनाश सिंह, विजयकुमार व्यासक.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कोचिंग स्टाफ -

एडम ग्रिफिथ        - गेंदबाजी कोच.

मैलोलन रंगराजन - फील्डिंग कोच और स्काउटिंग प्रमुख.

श्रीधरन श्रीराम      - बल्लेबाजी और स्पिन गेंदबाजी कोच.

calender
16 July 2023, 09:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो