World Cup 2023: विश्व कप के लिए सौरव गांगुली ने चुनी ये 15 सदस्यीय टीम, जाने किन दो खिलाड़ियों को किया बाहर

World Cup 2023: पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम का चुनाव किया है. पूर्व कप्तान ने अपनी विश्व कप टीम में एशिया कप की टीम में शामिल दो खिलाड़ियों को बाहर कर दिया है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • पांच अक्टूबर से होगा विश्व कप का आगाज.
  • उससे पहले एशिया कप में हिस्सा लेगी टीम इंडिया.

ICC ODI World Cup 2023: भारत की मेजबानी में पांच अक्टूबर आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का आगाज़ होने वाला है. इस मेगा इवेंट से पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम का चुनाव किया है. पूर्व कप्तान ने अपनी विश्व कप टीम में एशिया कप की टीम में शामिल दो खिलाड़ियों को बाहर कर दिया है.

बता दें कि बीसीसीआई को 5 सितंबर से पहले 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का घोषणा करना है. ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि भारत की एशिया कप की जो टीम है, उसी के आस-पास वर्ल्ड कप की टीम भी होगी. टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने भी एशिया कप के लिए टीम की घोषणा के वक्त कहा था कि वर्ल्ड कप टीम भी कुछ इसी तरह होगी. 

प्रसिद्ध कृष्णा और तिलक वर्मा को नहीं मिली जगह

सौरव गांगुली ने अपनी वर्ल्ड कप टीम में एशिया कप की स्क्वाड में शामिल दो खिलाड़ियों को जगह नहीं दी है. सौरव गांगुली ने अपनी वर्ल्ड कप टीम में तिलक वर्मा और तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को नहीं चुना है. वहीं पूर्व कप्तान ने 15 सदस्यीय टीम के अलावा तीन रिजर्व खिलाड़ियों को भी चुना है, जिसमें युजवेंद्र चहल, तिलक वर्मा और प्रसिद्ध कृष्णा शामिल हैं. 

2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए सौरव गांगुली ने जिस 15 सदस्यीय भारतीय टीम को चुना है, उसमे- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर. 

विश्व कप से एशिया कप पर होगी नजर

5 अक्टूबर से शुरू हो रहे विश्व कप से ठीक पहले भारतीय टीम एशिया कप में हिस्सा लेगी. 30 सितंबर से एशिया कप आगाज़ होने वाला है. भारतीय टीम इस उम्मीद के साथ इस टूर्नामेंट में प्रदर्शन करेगी की एशिया कप ट्रॉफी पर कब्जा जमा सकें.

calender
26 August 2023, 04:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो