Team India: तेजी से रिकवर हो रहे ऋषभ पंत, बुमराह-अय्यर की निगाहें एशिया कप पर, जानिए हर चोटिल खिलाड़ी का हाल

Team India: विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत कार एक्सीडेंट के बाद अब तेजी से रिकवर हो रहे हैं। इसके अलावा टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की बैक सर्जरी हुई थी।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Condition Of Every Injured Indian Player: कुछ भारतीय खिलाड़ी लंबे समय से अपनी इंजरी से जूझ रहे हैं। इसमें विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत कार एक्सीडेंट के बाद अब तेजी से रिकवर हो रहे हैं। इसके अलावा टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की बैक सर्जरी हुई थी, ये दोनों खिलाड़ी भी NCA (नेशनल क्रिकेट एकेडमी) में मौजूद हैं।

ऋषभ पंत दिसंबर 2022 में कार एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल हुए थे। रिपोर्ट्स के अनुसार पंत इतनी तेजी से रिकवर हो रहे हैं कि NCA स्टाफ भी उनकी रिकवरी को देखकर हैरान है। आगामी विश्व कप को देखते हुए ऋषभ पंत को तैयार किया जा रहा है। हालांकि कहा यह भी जा रहा है कि ऋषभ पंत इस साल मैदान पर वापसी नहीं कर पाएंगे, ऋषभ पंत ने हाल ही में बिनी किसी सहारे के सीढ़ियां चढ़ना भी शुरू किया है।

ऋषभ पंत फिजियो रजनीकांत की देखरेख में अपने निचले और ऊपरी शरीर की गतिशीलता बढ़ाने का अभ्यास कर रहे हैं। रजनीकांत काफी अनुभवी फिजियो हैं और उन्होंने अतीत में मुरली विजय, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह जैसे स्टार खिलाड़ियों को चोट से उबरने में सहायता की है। वहीं NCA के एक और फिजियो तुलसी राम युवराज पंत के साथ तब से हैं, जब पंत को एक्सीडेंट के बाद मुंबई लाया गया था।

इन चीजों से पंत को मिल रही है रिकवरी में मदद -

ऋषभ पंत अपने रिहैब में हल्की स्विमिंग, टेबल टेनिस और एक्वा थेरेपी के माध्यम से खुद को फिट करने का प्रयास कर रहे हैं। आखिरी बार दिसंबर 2022 में पंत बांग्लादेश के खिलाफ खेले थे। वहीं अब पंत की वापसी कब होगी, इसको लेकर किसी तरह की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर कर सकते हैं वापसी -

रिपोर्ट्स के अनुसार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर दोनों ही खिलाड़ी एशिया कप 2023 के लिए टीम का हिस्सा बन सकते हैं। बुमराह और अय्यर अपनी-अपनी पीठ की इंजरी से जूझ रहे थे, जिसके बाद जसप्रीत बुमराह न्यूजीलैंड और श्रेयस अय्यर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के बाद सर्जरी के लिए लंदन गए थे।

जसप्रीत बुमराह ने अपना आखिरी मुकाबला सितंबर 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 खेला था। जसप्रीत बुमराह ने हल्की गेंदबाजी करनी भी शुरू कर दी है, मुख्यत: जसप्रीत बुमराह की फिजियोथेरेपी चल रही थी। वहीं श्रेयस अय्यर की भी फिजियोथेरेपी चल रही है, इसके अलावा भारतीय टीम के एक और तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की भी सर्जरी हो चुकी है और कृष्णा भी रिहैब की प्रक्रिया में हैं।

calender
18 June 2023, 03:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो