Eng vs Aus: मोईन अली को 2 साल बाद मिला टेस्ट विकेट, ट्रेविस हेड को करवाया कैच तो कैमरून ग्रीन को किया क्लीन बोल्ड

Eng vs Aus: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज 2023 का आगाज शुक्रवार 16 जून से हो चुका है। बर्घिंगम के एजबेस्टन क्रिकेट स्टेडियम पर पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। शनिवार को मोईन अली ने दो साल बाद टेस्ट विकेट हासिल किया।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Ashes 2023 Eng vs Aus: टेस्ट क्रिकेट में मोईन अली ने करीब 2 साल बाद वापसी की है, कंगारू बल्लेबाज ट्रेविस हेड का विकेट लेकर उन्होंने अपनी वापसी का जश्न मनाया। इससे पहले मोईन अली ने भारत के खिलाफ सितंबर 2021 में आखिरी टेस्ट मैच खेला था। मोईन ने इस मुकाबले में 2 सफलताएं अपने नाम की थी।

गौरतलब हो कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज 2023 का आगाज शुक्रवार 16 जून से हो चुका है। बर्घिंगम के एजबेस्टन क्रिकेट स्टेडियम पर पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 8 विकेट के नुकसान पर कुल 393 रन बनाकर पारी घोषित कर दी, कंगारू टीम अपनी पहली पारी खेल रही है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए ट्रेविस हेड अर्धशतक लगाकर पवेलियन वापस लौटे, हेड को मोईन अली ने अपना शिकार बनाया। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

मोईन अली को 2 साल बाद मिला टेस्ट विकेट -

दरअसल मोईन अली को 2 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में पहला विकेट मिला। इस मुकाबले के दूसरे दिन कंगारू टीम की पहली पारी में ट्रेविस हेड नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने के लिए आए। इस दौरान ट्रेविस हेड ने 63 गेंद का सामना करते हुए 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 50 रन की पारी खेली। ट्रेविस हेड 46वें ओवर की तीसरी गेंद पर जैक क्रॉली को अपना कैच थमा बैठे। इस मुकाबले में मोईन अली का यह पहला विकेट था।

कैमरून ग्रीन को किया क्लीन बोल्ड -

वहीं मोईन अली ने 68वें ओवर की पहली गेंद पर कैमरून ग्रीन को क्लीन बोल्ड कर दूसरी सफलता हासिल की। कैमरून ग्रीन ने 68 गेंदों पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 38 रन की पारी खेली।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की ओर से सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने शानदार शतक लगाया। उस्मान ख्वाजा साल 2022 से अब तक टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इस सूची में उस्मान ख्वाजा ने 7 शतक, तो वहीं जो रूट ने भी 7 शतक लगाए हैं। जबकि जॉनी बेयरस्टो 6 शतक के साथ तीसरे नंबर पर मौजूद हैं।

calender
18 June 2023, 11:50 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो