पंजाब के लिए शानदार पारी खलेने वाला ये खिलाड़ी कभी डिप्रेशन से गुजरा, जानिए क्या थी वजह?

IPL 2024: पंजाब टीम के शानदार खिलाड़ी आशुतोष ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि 2019 सीजन में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के अंतिम टी20 मैच के बाद टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिला और एक प्रोफेशनल कोच ने एमपी की कमान संभाली. जिसके बाद उन्हें रेलवे में जाने का फैसला लेना पड़ा था.

JBT Desk
JBT Desk

IPL 2024:  इस साल आईपीएल का 17 वां सीजन है  खेला जा रहा है. ऐसे में हर साल होने वाले इस टूर्नामेंट से कोई ना कोई खिलाड़ी अपनी अलग छाप छोड़ जाता है और एक अलग पहचान बना लेता है. इस सीजन में भी ऐसा ही एक खिलाड़ी अपनी शानदार पारियों से मैच में धमाल मचाता दिख रहा है. यह खिलाड़ी पंजाब किंग्स की टीम से है. जिनका नाम है आशुतोष शर्मा. आशुतोष ने पंजाब को एक मैच में यादगार जीत दिलाई. वहीं दूसरे मैच में उन्होंने पहले मैच जैसी ही शानदार पारी खेली. लेकिन इस बीच अब आशुतोष ने एक हैरान कर देने वाला खुलासा किया है. उन्होंने ये खुलासा कोलकाता नाइट राइडर्स के मौजूदा कोच चंद्रकांत पंडित को लेकर किया है. 

बता दें, कि गुजरात टाइटंस के खिलाफ शशांक सिंह के साथ मिलकर पंजाब को शानदार जीत दिलाने वाले 25 साल के आशुतोष शर्मा पहली बार आईपीएल खेल रहे हैं. घरेलू क्रिकेट में वो रेलवे के लिए खेलते हैं लेकिन इससे वो अपने होम स्टेट मध्य प्रदेश के लिए खेला करते थे. उन्होंने करीब 3 साल  पहले एक मजबूरी के चलते  एमपी छोड़कर रेलवे जाने का फैसला लेना पड़ा था, जिसकी वजह टीम के कोच थे.

नए कोच की वजह से रेलवे का किया रुख 

पंजाब टीम के शानदार खिलाड़ी आशुतोष ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि  2019 सीजन में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के अंतिम टी20 मैच में उन्होंने 84 रनों की शानदार पारी खेली थी. इस सीजन के बाद टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिला और  एक प्रोफेशनल कोच ने एमपी की कमान संभाली. 

आशुतोष ने आगे बताया था कि उस कोच की कुछ निजी पसंद-नापसंद थी और वो आगे चलकर सामने भी आई. उन्होंने बताया कि नए सीजन से पहले उन्होंने सेलेक्शन मैच में ताबड़तोड़ 90 के करीब रन बनाए थे लेकिन शाम को जब टीम आई तो उनका नाम नहीं था और ऐसा आगे भी चलता रहा.

ये वो समय था जब कोरोना के कारण क्रिकेट का माहौल पूरी तरह से बदल चुका था और खिलाड़ियों को होटल में रहना पड़ता था. आशुतोष ने बताया कि वो टीम के साथ यात्रा करते थे और सिर्फ होटल में रहते थे, जिम में ट्रेनिंग करते थे लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिलता था, जिसकी वजह से वो डिप्रेशन में आ गए. इसके बाद ही उन्होंने टीम को छोड़कर रेलवे जाना पड़ा 

चंद्रकांत पंडित बने थे MP नए कोच 

आशुतोष ने अपने इंटरव्यू के दौरान भले ही एमपी  के नए कोच के नाम जिक्र नहीं किया.  लेकिन ये बात किसी से नहीं छुपी कि 2019 सीजन के बाद मशहूर कोच चंद्रकांत पंडित ने ही मध्य प्रदेश के नए कोच के रूप में कमान संभाली थी. चंद्रकांत पंडित को घरेलू सर्किट में उनके कड़े रवैये और अनुशासन के लिए जाना जाता है, जिसने कई खिलाड़ियों के प्रदर्शन को सुधारा और साथ ही टीमों को विजेता बनाया है. उनकी कोचिंग में ही मध्य प्रदेश ने पहली बार रणजी ट्रॉफी जीती थी. 

अब देखना  होगा कि क्या चंद्रकांत पंडित इस मामले पर पर कुछ बोलते हैं या नहीं. वैसे जब पंजाब और कोलकाता का आमना-सामना तो उस मैच में आशुतोष अपने अंदाज में चंद्रकांत पंडित को जवाब दे सकते हैं .

calender
11 April 2024, 05:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो