किंग कोहली पर भारी पड़े जोस बटलर, RCB को हराकर टाप 1 में पहुंची राजस्थान

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मैच नंबर 19 में राजस्थान ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को छह विकेट से हरा  दिया है. इसके साथ ही राजस्थान टॉप 1 पे पहुंच गई है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मैच नंबर 19 में राजस्थान ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को छह विकेट से हरा  दिया है. इसके साथ ही राजस्थान टॉप 1 पे पहुंच गई है. 6 अप्रैल शनिवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में राजस्थान को जीत के लिए 184 रनों का टारगेट मिला था. जिसे राजस्थान ने बड़े आसानी से आखिरी ओवर के पहली ही बॉल में बना लिया है. राजस्थान रॉयल्स की मौजूदा सीजन की यह लगातार चौथी जीत है. वहीं RCB की बात करें तो अब तक पांच मैचों में एक मैच में जीत हासिल कर पाई है.

विराट पर भारी पड़े जोस बटलर

बेंगलुरु की ओर से विराट कोहली ने शतकीय पारी खेली, जो इस आईपीएल सीजन का पहला ही सेंचुरी थी लेकिन उनका ये शतक भी काम नहीं आया. बल्कि IPL इतिहास का सबसे धीमा शतक लगाकर कोहली हार की बड़ी वजह साबित हुए क्योंकि दूसरी ओर से जॉस बटलर ने सिर्फ 58 गेंदों में अपने करियर का छठा शतक लगाया. बटलर ने छक्का मारकर शतक के साथ टीम की जीत भी पूरी की.

इस प्रकार रही RCB की पारी

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए इस मैच में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. आरसीबी की टीम पहले बल्लेबाजी करने के लिए आई और उन्होंने शानदारी पारी की शुरुआत की. चेस मास्टर के नाम से जाने जाने वाले किंग कोहली और टीम के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने पहले विकेट के लिए 8 रन जोड़े. इस समय मानों एक लग रहा था रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बड़ी आसानी से 200 के पार जाएगी लेकिन इन दोनों बल्लेबाज के अलावा कोई तीसरा का बल्ला नहीं चला और तीन विकेट गिरने के साथ 183 रन ही बना पाए. वहीं  इस मैच में फॉफ ने 33 गेंदों पर 44 रन, मैक्सवेल ने 3 गेंदों पर एक रन, सौरव चोहान ने 6 गेंदों पर 9 रन और ग्रीन ने 6 गेंदों पर 5 रन बनाए. अन्य बल्लेबादजों की छोटी-छोटी पारियां आरसीबी की टीम पर भारी पड़ी और वें निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 183 रन बनाए.

राजस्थान की धमाकेदार पारी

वहीं दूसरी पारी राजस्थान की बात करें तो शुरुआत में काफी शानदार न रहा क्योंकि पहले ही ओवर में एक विकेट गिर गया. मैच के पहले ही ओवर में यशस्वी जायसवाल को पवेलियन लौटे. लेकिन इस विकेट में आरसीबी की टीम मानों विकेट के लिए तरस गई. यानी राजस्थान ने एक मजबूत साझेदारी की जो कि 148 रनों की थी. इस दौरान संजू सैमसन ने 42 गेंदों पर 69 रन बनाए. वहीं दूसरी और जोश बटलर पारी को संभालते हुए 58 गेंदों पर शतक जड़ अपनी टीम को मैच जिताया.

calender
06 April 2024, 11:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो