Wahab Riaz: विश्व कप से पहले पाकिस्तान को लगा करारा झटका, इस धाकड़ गेंदबाज ने अचानक लिया क्रिकेट से संन्यास

Wahab Riaz: एशिया कप 2023 और विश्व कप 2023 से पहले पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज वहाब रियाज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Wahab Riaz Announced His Retirement: एशिया कप 2023 और विश्व कप 2023 से पहले पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज वहाब रियाज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. वहाब ने अपने 15 साल के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर को अलविदा कहने के बाद सिर्फ क्लब क्रिकेट खेलने का फैसला लिया है.

वहाब ने बुधवार को इसकी घोषणा की, साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से फैंस को इसकी जानकारी दी. बाएं हाथ के गेंदबाज के अचानक रिटायरमेंट की खबर से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बड़ा झटका लगा है. बता दें कि वहाब रियाज को पिछले लगभग तीन सालों से पाकिस्तान क्रिकेट टीम में मौका नहीं दिया जा रहा था. वहाब ने अपना आखिरी मुकाबला साल 2020 में खेला था.

तेज गेंदबाज ने संन्यास की घोषणा करते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है कि, "अंतरराष्ट्रीय पिच से हट रहा हूं, एक शानदार यात्रा के बाद अब मैंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला लिया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, मेरे परिवार, कोचों, सलाहकारों, टीम के सभी साथियों, प्रशंसकों और मेरा समर्थन करने वाले सभी लोगों को बहुत-बहुत शुक्रिया. मैं फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने के लिए उत्साहित हूं."

वहीं अगर वहाब रियाज के अंतरराष्ट्रीय करियर की बात करें तो उन्होंने पाकिस्तान के लिए 27 टेस्ट मुकाबलों में 83 विकेट अपने नाम किए हैं. जबकि सीमित ओवरों के खेल में 91 एकदिवसीय मुकाबलों में 120 और 36 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 34 विकेट चटकाए हैं. वहाब साल 2017 में वह चैंपियंस ट्रॉफी विजेता पाकिस्तान क्रिकेट टीम का भी हिस्सा थे.

इसके अलावा वह विश्व कप 2011 में भी पाकिस्तान टीम में शामिल थे, जिसमें उन्होंने बेहद शानदार प्रदर्शन किया था. इस विश्व कप के सेमीफाइनल में जब भारत और पाकिस्तान के बीच मोहाली के मैदान पर भिड़ंत हुई थी तो उस मुकाबले में भले ही पाकिस्तान की टीम को हार का सामना करना पड़ा, लेकिन वहाब रियाज ने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित करते हुए कुल 5 विकेट अपने नाम किए थे. इस साल की शुरुआत में ही वहाब रियाज पाक के पंजाब में खेल मंत्री बनाए गए हैं.

गौरतलब हो कि भले ही वहाब ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है, लेकिन उन्होंने फ्रेंचाइजी क्रिकेट में बने रहने का फैसला लिया है. पाकिस्तान क्रिकेट लीग (PSL) के इस सत्र में वहाब रियाज पेशावर जाल्मी टीम का हिस्सा थे.

calender
16 August 2023, 03:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो