IND vs SA 2nd Test Weather: क्या दूसरे टेस्ट में बारिश डालेगी खलल? जानें कैसा रहेगा केपटाउन के मौसम का मिजाज

IND vs SA 2nd Test Weather: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेला जाएगा. यह मुकाबला 03 से 07 जनवरी के बीच खेला जाएगा, जिसके आखिरी दो दिन बारिश खेल को बिगाड़ सकती है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs SA 2nd Test Weather Forecast And Report: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला बुधवार 03 जनवरी से केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेला जाएगा. भारतीय टीम को पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. वहीं अब दूसरे टेस्ट में बारिश विलेन बन सकती है. दूसरा मुकाबला 03 से 07 जनवरी के बीच खेला जाएगा, जिसके आखिरी दो दिन बारिश खेल को बिगाड़ सकती है.

भारतीय टीम की निगाहें दूसरे मुकाबले में हर हाल में जीत दर्ज करने पर होगी. ऐसे में बारिश भारतीय टीम के लिए रोड़ा बन सकती है. वहीं weather.com के अनुसार दूसरे टेस्ट के शुरुआती 3 दिन बिना बारिश के निकल सकते हैं. शुरुआत 3 दिन 03, 04 और 05 जनवरी को महज 4 से 6 प्रतिशत की बारिश की संभावना है.

लेकिन आखिरी दो दिन 06 और 07 जनवरी को भारी बारिश होने की संभावना है. 06 जनवरी को मुकाबले के चौथे दिन सबसे अधिक करीब 50 प्रतिशत तक बारिश हो सकती है. इसके बाद 07 जनवरी मुकाबले के अंतिम दिन बारिश के संभावना घटकर करीब 20 प्रतिशत हो जाएगी.

सीरीज में 0-1 से पीछे है भारतीय टीम -

गौरतलब हो कि दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम 0-1 से पीछे चल रही है. साउथ अफ्रीका ने पहले मुकाबले में भारतीय टीम को पारी और 32 रनों से मात दी थी. डीन एल्गर ने अफ्रीका को इस मुकाबले जीत करने में अहम भूमिका निभाई थी, एल्गर ने 28 चौकों की मदद से 185 रनों की शानदार पारी खेली थी.

इसके अलावा मार्को जानसेन ने 11 चौके और 1 छक्के की मदद से 84 रन बनाए थे. वहीं बेडिंघम ने 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 56 रन का योगदान दिया था, जिसके दम पर अफ्रीका ने 408 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए थे. बता दें कि  भारतीय टीम दो पारियों में बल्लेबाजी करने के बाद भी 408 रन बनाने में नाकाम रही थी.

calender
02 January 2024, 05:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो