World Cup 2023: विश्व कप के लिए टीम में जगह नहीं मिलने पर छलका चहल का दर्द, बोले - 'अब आदत हो गई है'

World Cup 2023: विश्व कप 2023 के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिलने पर युजवेंद्र चहल ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि अब मुझे इसकी आदत हो गई है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Yuzvendra Chahal On ODI World Cup 2023: विश्व कप 2023 के लिए युजवेंद्र चहल को भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है. चहल भारतीय टीम के महत्वपूर्ण स्पिन गेंदबाज हैं, लेकिन वे विश्व कप के लिए उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया हैं. हाल ही में चहल ने विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिलने पर प्रतिक्रिया दी है. चहल ने कहा कि विश्व कप के लिए 17 या 18 सदस्यों को टीम शामिल नहीं कर सकते हैं.

एक समाचार एजेंसी की खबर के अनुसार चहल ने कहा कि, "मुझे पता है कि टीम में सिर्फ 15 खिलाड़ी ही रह सकते हैं, क्योंकि विश्व कप के लिए 17 या 18 लोगों नहीं चुना जा सकता है. सच कहूं तो मुझे थोड़ा बुरा लगा. लेकिन मेरा लक्ष्य आगे बढ़ना है. अब मुझे इसकी आदत हो गई है. अब तक तीन विश्व कप गुजर चुके हैं."

बता दें कि भारतीय टीम ने चहल की जगह रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव को मौका दिया गया है. चहल ने दूसरे स्पिन गेंदबाजों से जुड़े हुए सवाल पर कहा कि, "मैं किसी के कम्पटीशन को लेकर नहीं सोचता हूं. मुझे पता है कि अगर अच्छा प्रदर्शन करूंगा तो खेलने का अवसर मिलेगा. भविष्य में कोई न कोई रिप्लेस करता ही है. आपकी जगह पर कोई और आता है."

गौरतलब है कि भारत के लिए युजवेंद्र चहल टी20 और वनडे में बेहतरीन गेंदबाजी कर चुके हैं. चहल की कुलदीप यादव के साथ एक वक्त तक शानदार जोड़ी रही है. चहल और कुलदीप प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हुआ करते थे.

वहीं चहल ने अब तक 72 वनडे मैच खेले हैं और इस दौरान 121 विकेट अपने नाम किए हैं. वनडे के चहल का एक मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 42 रन खर्च कर 6 विकेट लेना रहा है. वे 80 टी20 मैचों में 96 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं विश्व कप के लिए भारत ने चहल को नजरअंदाज किया.

इससे पहले रविचंद्रन आश्विन टीम का हिस्सा नहीं थे, लेकिन हाल ही में उन्हें विश्व कप की टीम में शामिल किया गया. रविचंद्रन अश्विन भी एक अच्छे और अनुभवी स्पिन गेंदबाजों में से एक हैं.

calender
01 October 2023, 03:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो