World Cup 2023: क्रिस गेल ने की भविष्यवाणी, बोले- 'कोहली-रोहित नहीं ये दो खिलाड़ी लगाएंगे विश्व कप में भारतीय टीम...'

World Cup 2023: वेस्टइंडीज टीम के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल का मानना है कि विश्व कप 2023 में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ी साबित होंगे। क्रिस गेल ने उम्मीद जताई है कि जसप्रीत बुमराह विश्व कप तक फिट हो जाएंगे और अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाते हुए नजर आएंगे।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023: ICC विश्व कप 2023 का खुमार फैंस पर अब चढ़ने लगा है। ICC (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) ने भारतीय सरजमीं पर 12 साल बाद होने जा रहे विश्व कप के शेड्यूल की भी घोषणा कर दी है। अपनी सरजमीं पर विश्व कप खेलने के चलते रोहित ब्रिगेड को इस बार खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

स्टार खिलाड़ी विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों से फैंस को बेहद उम्मीदें हैं। हालांकि, वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल का मानना है कि इस मेगा इवेंट में भारतीय टीम का सबसे बड़ा हथियार सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह साबित होंगे।

जसप्रीत बुमराह और सूर्यकुमार यादव मचाएंगे धमाल -

वेस्टइंडीज टीम के दिग्गज बल्लेबाज ने एक समाचार एजेंसी के साथ बातचीत करते हुए कहा कि उनके अनुसार विश्व कप में भारतीय टीम के सबसे अहम खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह साबित होंगे। क्रिस गेल ने कहा कि, "जसप्रीत बुमराह जाहिर तौर पर। मुझे उम्मीद है कि वह वापसी करने में कामयाब रहेंगे। जसप्रीत बुमराह और सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम के लिए प्रमुख खिलाड़ी होंगे।"

एशेज से बड़ी भारत और पकिस्तान की राइवलरी -

बता दें कि यूनिवर्स बॉस के नाम से प्रसिद्ध क्रिस गेल ने एशेज और भारत-पाकिस्तान राइवलरी की तुलना पर भी अपना सुझाव रखा। क्रिस गेल ने कहा कि, "भारत और पाकिस्तान मुकाबला एशेज से काफी बड़ा है। यह बहुत विशाल है। विश्व स्तर पर बिलियन लोग इस महामुकाबले को देखते हैं। देखते हैं 15 अक्टूबर को क्या होता है। मैं भी इस महामुकाबले को देखने वाला हूं।"

चोट से उबर रहे हैं जसप्रीत बुमराह -

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अभी अपनी चोट से उबर रहे हैं। जसप्रीत बुमराह को पीठ की सर्जरी से गुजरना पड़ा था और वह सितंबर 2022 से क्रिकेट के एक्शन से दूर चल रहे हैं। बुमराह ने अपना आखिरी मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल (2022) खेला था। इन दिनों बुमराह NCA में हैं और उम्मीद जताई जा रही है कि वह आयरलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में वापसी कर सकते हैं।

calender
01 July 2023, 12:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो