World Cup 2023: पूर्व पाकिस्तानी ओपनर ने दी भारतीय टीम को सलाह, कहा- 'वर्ल्ड कप जीतना है तो शिखर धवन को...'

World Cup 2023: इस साल एकदिवसीय विश्व कप 5 अक्टूबर से भारत की मेजबानी में खेला जाएगा. BCCI ने अभी तक 2023 विश्व कप के लिए अपनी टीम की घोषणा नहीं की है. इस बीच पाकिस्तान से भारतीय टीम को एक अहम सुझाव मिला है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, Salman Butt On Shikhar Dhawan: इस साल एकदिवसीय विश्व कप 5 अक्टूबर से भारत की मेजबानी में खेला जाएगा. BCCI ने अभी तक 2023 विश्व कप के लिए अपनी टीम की घोषणा नहीं की है. इस बीच पाकिस्तान से भारतीय टीम को एक अहम सुझाव मिला है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज (ओपनर) सलमान बट ने कहा कि अगर भारत को विश्व कप जीतना है तो उन्हें शिखर धवन को टीम में शामिल करना चाहिए. सलमान बट ने बिस्तार से इसकी वजह भी बताई है.

बता दें कि भारतीय टीम के गब्बर यानी शिखर धवन का बल्ला ICC इवेंट्स में जमकर बोलता है. पिछले चार ICC वनडे इवेंट्स के 20 मुकाबलों में धवन ने छह शतक जड़े हैं. इस दौरान उनका बल्लेबाजी औसत 65 का रहा है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने एकदिवसीय विश्व कप 2023 के लिए अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का समर्थन किया है.

अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किए गए एक वीडियो में सलमान बट ने कहा कि भारतीय टीम को शिखर धवन जैसे अनुभवी बल्लेबाज की जरूरत होगी. गौरतलब हो कि सलमान बट जो खुद एक सलामी बल्लेबाज थे, उन्होंने आगे कहा कि, "दिल्ली के क्रिकेटर को इतने महत्वपूर्ण ICC आयोजन में भारत के लिए ओपनिंग करनी चाहिए. बता दें कि साल 2013 और साल 2017 ICC चैंपियन ट्रॉफी में धवन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज थे. इसके अलावा साल 2015 विश्व कप में भी शिखर धवन ने भारतीय टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाए थे."

वहीं सलमान बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि, "उन्हें (भारतीय टीम को) शीर्ष क्रम में शिखर धवन की आवश्यकता होगी. मुझे दाएं हाथ के बल्लेबाजों में से कोई भी शीर्ष क्रम का बल्लेबाज नहीं दिखता, जो उनके जितना अच्छा ओपनिंग कर सके, या तो शिखर धवन और शुभमन गिल ओपनिंग कर सकते हैं और रोहित एक नंबर नीचे आ सकते हैं, या रोहित शर्मा और शिखर धवन दोनों साथ में ओपनिंग कर सकते हैं."

calender
06 August 2023, 03:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो