World Cup 2023: इंग्लैंड-पाक मैच को लेकर ICC के सामने खड़ा हुआ बड़ा संकट, कोलकाता पुलिस ने सुरक्षा प्रदान करने से किया इनकार

World Cup 2023: कोलकाता पुलिस ने 12 नवंबर को दिवाली के दिन ईडन गार्डेंस स्टेडियम में इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच होने वाले विश्व कप के मुकाबले के लिए सुरक्षा प्रदान करने को लेकर हाथ खड़े कर दिए हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

PAK vs ENG World Cup 2023: विश्व कप 2023 का आयोजन इस बार भारत में होना है. इसका पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. विश्व कप के पांच मुकाबले कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जाने हैं. कोलकाता में पहला मुकाबला 28 अक्टूबर को खेला जाएगा. वहीं इसी मैदान पर पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 12 नवंबर को मुकाबला खेला जाएगा.

इस मुकाबले की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कोलकाता पुलिस ने बड़ा बयान दिया है. कोलकाता पुलिस ने 12 नवंबर को दिवाली के दिन ईडन गार्डेंस स्टेडियम में इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच होने वाले विश्व कप के मुकाबले के लिए सुरक्षा प्रदान करने को लेकर हाथ खड़े कर दिए हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस की तरफ से बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) को सूचित किया गया है कि दिवाली के दिन होने वाले मुकाबले के लिए स्टेडियम में पुलिसकर्मियों की तैनाती कर पाना उसके लिए संभव नहीं होगा.

दरअसल कोलकाता पुलिस ने बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन को बताया है कि इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 12 नवंबर को खेले जाने वाले मुकाबले की सुरक्षा अहम मुद्दा है. एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार कोलकाता पुलिस ने क्रिकेट एसोसिएशन को सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रतिक्रिया दी है और कहा है यह बड़ा मुद्दा बन सकता है. ईडन गार्डन्स में इस मुकाबले से पहले तीन और मुकाबले खेले जाने हैं. यहां एक सेमीफाइनल मुकाबला भी आयोजन होना है.

बता दें कि कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में पहला मुकाबला नीदरलैंड्स और बांग्लादेश के बीच 28 अक्टूबर को खेला जाएगा. इसके बाद पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच 31 अक्टूबर को मुकाबले का आयोजन इसी मैदान पर किया जाएगा. यहां भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 5 नवंबर को भिड़ंत देखने को मिलेगी. इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 12 नवंबर को मुकाबला आयोजित होगा. वहीं यहां आखिरी मुकाबला 16 नवंबर को खेला जाएगा. यह टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला होगा.

गौरतलब हो कि भारतीय टीम विश्व कप 2023 में पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी. यह मुकाबला 8 अक्टूबर को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में आयोजित होगा. इसके बाद भारत और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा. वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को महामुकाबला खेला जाएगा. यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित होगा.

भारत और इंग्लैंड के बीच 29 अक्टूबर को मुकाबला खेला जाएगा. भारतीय टीम 11 नवंबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ मैदान में होगी. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा.

calender
05 August 2023, 10:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो