WTC Final 2023 Weather: खिताबी मुकाबले के चौथे और पांचवें दिन हो सकती है बारिश, जानिए मैच ड्रॉ हुआ तो कौन बनेगा विजेता

Accuweather के अनुसार चौथे दिन मतलब 10 जून को लंदन में बारिश की करीब 55 प्रतिशत आसार हैं। वहीं पांचवें दिन मतलब 11 जून को लगभग 88 प्रतिशत बारिश की संभावना है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Ind vs Aus Test: लंदन के द ओवल स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले के तीन दिन पूरे हो चुके हैं। मुकाबले में अब तक कंगारू टीम काफी आगे नजर आ रही है। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 123 रन बना लिए है और कुल 296 रनों की बढ़त हासिल कर ली।

वहीं रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि इस खिताबी मुकाबले के चौथे और पांचवें दिन बारिश खलल डाल सकती है। इस मुकाबले अभी तक हुए तीन दिन के खेल में बारिश ने किसी तरह की अड़चन नहीं डाली है, लेकिन चौथे दिन और पांचवें दिन बारिश होने की प्रबल संभावना है। हालांकि आईसीसी (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) ने इस खिताबी मुकाबले के लिए सोमवार 12 जून को रिजर्व डे के तौर में रखा है। ऐसे में आइए जानते हैं अगर यह मुकाबला बारिश की वजह से ड्रॉ हुआ तो कौन सी टीम विजेता घोषित की जाएगी।

चौथे और पांचवें दिन बारिश के आसार -

Accuweather के अनुसार चौथे दिन मतलब 10 जून को लंदन में बारिश की करीब 55 प्रतिशत आसार हैं। वहीं पांचवें दिन मतलब 11 जून को लगभग 88 प्रतिशत बारिश की संभावना है। इसके अलावा चौथे दिन का न्यूनतम तापमान लगभग 17 डिग्री और अधिक्तम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। वहीं पांचवें दिन का न्यूनतम तापमान भी लगभग 17 डिग्री और अधिक्तम तापमान 30 डिग्री के आसपास रहेगा। बता दें कि 12 जून (रिजर्व डे) को भी 80 प्रतिशत के करीब बारिश के आसार हैं।

मैच ड्रॉ होने पर किस टीम को घोषित किया जाएगा विजेता?

अगर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताबी मुकाबला बारिश की वजह से ड्रॉ होता है तो, किसी एक टीम को नहीं, बल्कि संयुक्त रूप से दोनों टीम को विजेता घोषित किया जाएगा। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी दोनों ही टीमों के बीच शेयर की जाएगी। आईसीसी के नियम के अनुसार, आईसीसी के टूर्नामेंट या चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला ड्रॉ होने पर दोनों टीमों को विजेता घोषित किया जाता है।

calender
10 June 2023, 11:26 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो