World Cup 2023: युवराज सिंह ने भारतीय टीम के विश्व कप जीतने पर उठाए सवाल, वीरेंद्र सहवाग ने दिया करारा जवाब

World Cup 2023: पिछली बार जब वनडे विश्व कप भारत में आयोजित किया गया था, तो महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में भारतीय टीम ने वानखेड़े स्टेडियम में 28 साल बाद खिताब जीता था.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023: पिछली बार जब वनडे विश्व कप भारत में आयोजित किया गया था, तो महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में भारतीय टीम ने वानखेड़े स्टेडियम में 28 साल बाद खिताब जीता था. इसके बाद से भारतीय टीम ने अभी तक एक भी ICC ट्रॉफी नहीं जीती है. लेकिन इन सबके बीच पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह का मानना है कि भारतीय टीम विश्व कप 2023 में दवाब में नजर आएगी. इसी पर भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने जवाब देते हुए कहा कि भारतीय टीम प्रेशर लेकर नहीं प्रेशर देकर खेलेगी.

युवराज सिंह ने कहा कि, "हम सभी ICC विश्व कप 2023 में साल 2011 को दोहराना चाहते हैं, लेकिन साल 2011 में भारत दबाव में चमकी थी. 2023 में टीम फिर से प्रदर्शन करने के दबाव में है. क्या हमारे पास इसे बदलने के लिए पर्याप्त समय है? क्या हम इस दबाव का उपयोग कर सकते हैं एक 'गेम चेंजर' की तरह.' युवराज साल 2011 में भारत के विश्व कप जीतने पर प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने थे.

बता दें कि युवराज की इस बात पर वीरेंद्र सहवाग से जवाब देते हुए कहा कि, "रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी दबाव में नहीं झुकेंगे. इसके बजाय वे दबाव को विपक्ष को वापस दे देंगे. आई बात प्रेशर की तो इस बार हम प्रेशर लेंगे नहीं, देंगे! चैंपियंस की तरह! जब दबाव की बात आती है, तो हम इसे स्वीकार नहीं करेंगे, लेकिन हम इसे विपक्ष को देंगे."

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम -

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर, बल्लेबाज), ईशान किशन (रिजर्व विकेटीकपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह.

calender
07 September 2023, 11:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो