IND vs PAK: भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले बाबर आजम ने रोहित ब्रिगेड को दी चेतावनी, बोले- 'इस बार...'

IND vs PAK: एशिया कप 2023 में ग्रुप स्टेज में भारत और पाकिस्तान के बीच एक मुकाबला खेला जा चुका है, लेकिन बारिश की वजह से फैंस पूरे मुकाबले का आनंद नहीं ले सके थे. अब दोनों टीमों के बीच सुपर-4 में मुकाबला खेला जाएगा.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs PAK, Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 में ग्रुप स्टेज में भारत और पाकिस्तान के बीच एक मुकाबला खेला जा चुका है, लेकिन बारिश की वजह से फैंस पूरे मुकाबले का आनंद नहीं ले सके थे. अब दोनों टीमों के बीच सुपर-4 में मुकाबला खेला जाएगा. भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला रविवार 10 सितंबर को श्रीलंका में कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले को लेकर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा है कि, "हम बड़े मुकाबलों के लिए हमेशा तैयार हैं. हम भारत के खिलाफ अगले मुकाबले में अपना 100 प्रतिशत देंगे."

पहले मुकाबले में बारिश ने डाला खलल -

गौरतलब हो कि ग्रुप स्टेज में भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. भारतीय टीम ने 48.5 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 266 रनों का लक्ष्य खड़ा किया था. भारतीय टीम के लिए हार्दिक पांड्या और ईशान किशन ने शानदार पारियां खेली थीं. हार्दिक ने 87 रन और ईशान किशन ने 82 रन की पारी खेली थी. 

भारत के लिए परेशानी का सबब बन सकते है पाकिस्तानी गेंदबाज -

बता दें कि सुपर-4 में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में पाकिस्तान की गेंदबाजी एक बार फिर भारतीय बल्लेबाजों के लिए परेशानी का सबब बन सकती है. भारत और पाकिस्तान के पहले मुकाबले में भारतीय टॉप ऑर्डर पाकिस्तान के पेस अटैक के सामने बिल्कुल बेबस नजर आया था.

पाकिस्तान की तरफ से तेज गेंदबाजों ने सभी भारतीय बल्लेबाजों को आउट किया था. ऐसे में पाकिस्तान की गेंदबाजी एक बार फिर भारतीय टीम के बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें पैदा कर सकती है. गौरतलब हो कि एशिया कप में अब तक पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों का दबदबा देखने के लिए मिला है.

टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले टॉप-3 गेंदबाजों में सब पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मौजूद हैं. हारिस रउफ 9 विकेट के साथ पहले पायदान पर हैं. वहीं नसीम शाह और शाहीन अफरीदी 7-7 विकेट के साथ क्रमश: दूसरे और तीसरे पायदान पर मौजूद हैं. 

calender
07 September 2023, 09:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो