महिला टीचर की आवाज में स्कॉलरशिप का दिया झांसा, फिर सुनसान जगह पर बुलाकर किया ये काम

मध्य प्रदेश के सीधी जिले से एक हैरान कर देना वाला मामला सामने आया है. यहां एक व्यक्ति ने आवाज बदलकर कॉलेज में पढ़ने वाली 7 आदिवासियों लड़कियों को झांसा देकर उसके साथ बालात्कार किया.

JBT Desk
JBT Desk

मध्यप्रदेश के सीधी जिले 7 छात्राओं से रेप के आरोप में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी 'वॉइस चेंजिंग' ऐप का इस्तेमाल कर आदिवासी लड़कियों को स्कॉलरशिप का लालच देता था. वह महिला टिचर बनकर कॉलेज की लड़कियों से बात करता था. जब ये लड़कियां उसकी बातों में आ जाती थी तो उन्हें एक सुनसान जगह पर आने के लिए कहते थे और उसके बाद वे रेप की वारदात को अंजाम देते थे. 

इस साल जनवरी से मई के बीच आरोपी ने 7 आदिवासी लड़कियों को अपनी हवस का शिकार बनाया है. अब तक आरोपियों के खिलाफ 4 मामले दर्ज किए गए हैं. एसपी सीधी, रवींद्र वर्मा ने टीओआई को बताया कि, हमने उसके दो साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया है. जांच अभी भी जारी है.

बाल्ताकार करने के बाद देता था धमकी

आरोपी कॉलेज की लड़कियों के साथ रेप करने के बाद उसे धमकी भी देता था ताकि वे किसी को इस वारदात के बारे में न बताए. खुद को बचाने के लिए आरोपी पीड़िता का मोबाइल तोड़ देता था.इस मामले में अबतक 4 लड़कियों ने मामला दर्ज कराया है जिसमें एक पीड़िता नाबालिग भी है. वहीं आरोपियों ने अब तक 7 लड़कियों के साथ रेप की बात स्वीकार की है.

पुलिस के मुताबिक यह सिलसिला करीब छह माह से चल रहा है. इस मामले में अब तक चार छात्राओं ने रिपोर्ट दर्ज करा चुकी हैं. इनकी संख्या 15 से ज्यादा हो सकती है. पुलिस इस पर जांच कर रही है.  पुलिस ने मुख्य आरोपित सहित दो अन्य को भी गिरफ्तार कर लिया है.

सीधी के एसपी ने क्या कहा?

सीधी के एसपी ने कहा कि, आरोपी को लड़कियों के फोन नंबर कैसे मिले, इसकी अभी जांच की जा रही है. अब तक यह सामने आया है कि आरोपी एक विशेष कॉलेज में छात्रों को महिला शिक्षक बनकर बुलाते थे और उन्हें अपनी छात्रवृत्ति से संबंधित सत्यापन या ऐसे किसी उद्देश्य के लिए एक विशेष स्थान पर आने के लिए कहते थे. बिना सोचे-समझे बचे लड़किया वहां पहुंच जाती थी क्योंकि उन्हें लगता था कि किसी महिला शिक्षक ने उन्हें वहां बुलाया है. एक आरोपी खुद को महिला टिचर का बेटा बताकर लड़कियों को अपनी मोटरसाइकिल पर महिला टिचर से मिलवाने की बात कहकर ले जाता था.  फिर वह उन्हें अपने खेत में एक सुनसान घर में ले जाता था और उनके साथ बलात्कार करता था.

calender
25 May 2024, 02:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो