Balasore Train Accidents: बालसोर ट्रेन हादसे के बाद रेलवे की बड़ी कार्रवाई, TOP 5 अधिकारियों का किया ट्रांसफर

Balasore Train Accidents: बालासोर ट्रेन हादसे के कुछ हफ्तों बाद ही रेलवे ने बड़ी कार्रवाई की है। जिसमें 5 टॉप अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया गया है । संचालन और सुरक्षा के लिए जिम्मेदार अधिकारी शामिल हैं।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • गौरतलब है कि 2 जून को हुए भीषण ट्रेन हादसे में 288 यात्रियों की मौत हो गई हौ वहीं 900 से अधिक यात्री इस घटना में घायल हुए थे।

Balasore Train Accidents: 2 जून की शाम को हुए भीषण ट्रेन हादसे में 288 यात्रियों की मौत हो गई साथ ही 900 से अधिक यात्री इस घटना में घायल हुए थे। इस मामले में भी सीबीआई की जांच चल रही है। इस घटना के मामले में भारतीय रेलवे ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दक्षिण पूर्व रेलवे के खड़गपुर डीआरएम, पीसीएसटीई स पीसीएसओ और पीसीसीएम आधिककारियों का ट्रांसफर कर दिया गया है।

अब नए डीआरएम केआर चौधरी होंगे। सात्यकी नाथ को खड़गपुर रेलवे डिवीजन का नया पीसीसीएम नियुक्त कर दिया गया है। गौरतलब है कि 2 जून को हुए भीषण ट्रेन हादसे में 288 यात्रियों की मौत हो गई हौ वहीं 900 से अधिक यात्री इस घटना में घायल हुए थे। इस मामले में अभी सीबीआई की जांच जारी है इसी कड़ी में बीते दिनों सीबीआई की टीम सोरो सेक्शन के सिग्नल इंजीनियर आमिर खान से पूछताछ की।

टॉप 5 अधिकारियों का ट्रांसफर

गुरुवार को रेलवे बोर्ड ने अलग-अलग आदेशों में खड़गपुर मंडल रेल प्रबंधक शुजात हाशमी और दक्षिण पूर्व रेलवे जोव के प्रधाव मुख्य सिग्रल औ दूरसंचार इंजीनियर पीएम सिकदर, प्रधान मुख्य सुरक्षा अधिकारी चंदन, प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त डीबी कसार और मुख्य वाणिज्यिक मुख्य प्रंबधक एमडी ओवैस का ट्रांसफर कर दिया गया है।

रेलवे बोर्ड के आदेश के मुताबिक, खड़गपुर डीआरएम हाशमी की जगह रेलवे भर्ती बोर्ड अजमेर के अध्यक्ष केआर चौधरी को नियुक्त किया है। साथ ही सिकदर को विशेष कर्तव्य अधिकारी के रूप में उत्तर मध्य रेलवे में ट्रांसफर कर दिया एमडी ओवैस को पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे में स्थानांतरित कर प्रशासनिक अधिकारी के पद पर तैनात कर दिया गया है।

calender
23 June 2023, 10:05 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो