Manipur Violence: मणिपुर में नहीं थम रही हिंसा, अज्ञात बंदूकधारियों और असम राइफल्स के बीच गोलीबारी

Manipur Violence: मणिपुर में हो रही हिंसा थमने का नाम ही नहीं ले रही है। ऐसे में एक और घटना सामने आई है। गुरुवार सुबह को इंफाल में गोलीबारी की गई गोलीबारी के बाद सुरक्षाबल सतर्क हो गए, उसी दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने मणिपुर की हिंसा को लेकर 24 जून को बैठक बुलाने का फैसला किया है।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • केंद्रीय गृह मंत्री ने हिंसा प्रभावित मणिपुर की स्थिति पर चर्चा के लिए 24 जून को नई दिल्ली में सर्वदलीय बैठक का फैसला किया है।

Manipur Violence: केंद्र की ओर शांति की पहल की कोशिशों के बाद भी मणिपुर में हिसा का दौर जारी है । इस बीच अज्ञात बंदूकधारियों और असम राइफल्स के बीच गोलीबारी करने की घटना सामने आई है। मणिपुर के इंफाल पश्चिम जिले के उत्तरी बोलजांग में गुरुवार की सुबह करीब 5 बजे अज्ञात बंदूकधारियों और असम राइफल्स के जवानों के बीच गोलीबारी की सूचना दी और कहा कि इलाके की स्थिति अभी नियंत्रण में है साथ ही बंदूकधारियों को पकड़ने के लिए तलाश अभियान जारी कर दिया गया है।

2 घंटे बाद हुए हालात नियंत्रण

 बुधवार शाम करीब 5:45 बजे इंफाल ईस्ट जिले में वाईकेपीआई के उत्तर में उरंगपत के पास स्वचालित छोटे हथियारों से गोलीबारी करने की आवाजे सुनी गई। इसके साथ ही शाम के वक्त आसपास अज्ञात बंदूकधारियों द्वारा हरोथेल की ओर बिना किसी उकसावे के गोलीबारी किए जाने की खबर मिली । हांलांकि 2 घंटे बाद हालात को नियंत्रित कर लिया गया था।

24 जून को बुलाई जायेगी सर्वदलीय बैठक

 कांग्रेस ने मणिपुर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुलाई सर्वदलीय बैठक को लेकर गुरुवार को कहा है कि शांति का प्रयास प्रदेश में होना चाहिए। और दिल्ली में बैठक करने से गंभीरता का अभाव नजर आएगा।

पार्टी के संगठन महासचिव के सी वेणागोपाल ने यह भी कहा कि मणिपुर में मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के नेतृत्व वाली सरकार का प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लागू नहीं किया जायेगा। केंद्रीय गृह मंत्री ने हिंसा प्रभावित मणिपुर की स्थिति पर चर्चा के लिए 24 जून को नई दिल्ली में सर्वदलीय बैठक का फैसला किया है।

calender
22 June 2023, 12:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो